Presidential Election 2022: राष्ट्रपति पद के चुनाव परिणाम आने से पहले ही दिल्ली (Delhi) में देश के अलग अलग राज्यों से खासतौर पर आदिवासी (Triabal) समाज के लोगों और कलाकारों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है. सभी अपनी प्रिय नेता द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) से मिल कर उनको बधाई देने को अधीर दिख रहे हैं.


द्रौपदी मुर्मू को देश की दूसरी महिला राष्ट्रपति बनाने और पहली आदिवासी समाज की राष्ट्रपति बनाने पर बधाई देने के लिए उड़ीसा के आदिवासी समाज के लोग आज दोपहर में ही उड़ीसा से आने वाले राज्यसभा सांसद और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के दिल्ली स्थित आवास 19 तीन मूर्ती मार्ग पर जुटने लगे हैं. 


आदिवासी समाज के कलाकारों ने कहां तक किया पैदल मार्च? 
धर्मेंद्र प्रधान के घर जुटे आदिवासी समाज के लोगों ने अपने वाद्य यंत्रों के साथ पारंपरिक वेश में द्रौपदी मुर्मू के घर तक पैदल मार्च किया. इस दौरान उनका काफिला रंग बिरंगी वेशभूषा और वाद्य यंत्रों से निकलते संगीत से सजा हुआ था. रास्ते भर इन कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन भी किया. आदिवासी गहनों और रंग बिरंगी सुंदर साड़ियां पहने स्त्रियों ने मनमोहक नृत्य किया. 


प्रधानमंत्री से क्या बोले आदिवासी समाज के लोग?
पैदल मार्च के दौरान आदिवासी समाज के लोगों के हाथों में द्रौपदी मुर्मू की तस्वीरें भी दिखाई दीं. कुछ के हाथों में प्रधानमंत्री के साथ वाली द्रौपदी मुर्मू की तस्वीरें भी थीं. और कुछ ने केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें भी ले रखी थीं. इस तरह इन लोगों ने अपनी प्रिय नेता को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने के लिए प्रधानमंत्री को भी धन्यवाद दिया. 


कहां ठहराये गये बधाई देने आये लोग?
द्रौपदी मुर्मू (Droupai Murmu) से मिलने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को भी जाना है. ऐसे में द्रौपदी मुर्मू को बधाई देने के लिए आ रहे लोगों को मुर्मू के अस्थाई आवास के बग़ल में विश्व युवक केंद्र में ठहराया जा रहा है. यहां द्रौपदी मुर्मू को बधाई देने आए राजस्थान से आए लोक कलाकार को भी ठहराया गया है.


Vice President Election 2022: ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, TMC उप-राष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग प्रक्रिया से दूर रहेगी


LuLu Mall Controversy: ‘लुलु मॉल’ को कैसे मिला ये नाम, कौन हैं इसके मालिक?