Gold Smuggling: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने करीब 42 करोड़ रुपये की कीमत का 85.535 किलोग्राम सोना जब्त किया है. मशीनरी के पुर्जों के रूप में तस्करी कर लाए गए सोने को स्थानीय बाजार में बेचने से पहले पिघलाकर बार या सिलेंडर के आकार में ढाला जा रहा था. इसकी जानकारी डीआरआई ने दी है.


डीआरआई ने बताया, "दिल्ली के छतरपुर और हरियाणा के गुरुग्राम में कई जगहों पर तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान चार विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से दक्षिण कोरिया के दो नागरिक हैं, जबकि चीन और ताइवान के एक-एक नागरिक हैं."






वहीं, छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में आज कद्दू के नीचे छिपाकर 390 किलोग्राम गांजा तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गांजे की कीमत 78 लाख रुपये आंकी गई है. जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सिघोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बटकी गांव के करीब पुलिस ने सोमवार को एक वाहन से 390 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. 


पुलिस ने इस मामले में जय प्रसाद राजवाडे और अरविंद राजवाडे को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी सरगुजा जिले के निवासी हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को सोमवार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उड़ीसा से अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही है. सूचना के बाद सिघोंडा थाना क्षेत्र में वाहनों की तलाशी शुरू की गई. तलाशी अभियान के दौरान बटकी गांव के करीब पुलिस ने एक पिकअप वाहन को रोक लिया और उसमें सवार व्यक्ति और वाहन चालक से पूछताछ की गई.


Farm Laws Withdrawn: यूपी-पजांब के चुनावों की वजह से वापस हुए कृषि कानून? यहां जानिए पूरी कहानी


Akali Dal on Farm Laws: कृषि कानूनों पर NDA का साथ छोड़ने वाली SAD क्या पंजाब चुनाव में आएगी BJP के साथ? जानें पार्टी का जवाब