DRI Seized Drugs: महाराष्ट्र के मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डीआरआई को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. मुंबई एयरपोर्ट पर डीआरआई (Directorate of Revenue Intelligence) की टीम ने विदेशी यात्रियों के पास से 18 करोड़ रुपये की कीमत ड्रग्स बरामद किए हैं. मुंबई DRI ने गुप्त जानकारी के आधार पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रा कर रहे दो यात्रियों को गिरफ़्तार कर उनके पास से 18 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद किया.


DRI के सूत्रों ने बताया कि 3 दिसंबर को उन्हें जानकारी मिली की दो यात्री इथियोपियन एयरलाइंस से यात्रा कर अदीदास अबाबा से मुंबई आ रहे हैं. इसके बाद DRI की टीम ने दोनों यात्रियों को एयरपोर्ट पर रोका और उनके बैग की तलाशी लेना शुरू किया, उनके पास से 4 ख़ाली बैग मिले. इसमें से दो हैंड बैग को काट कर देखा तो उसके अंदर से 2 ब्लास्टिक का पाउच मिले और पूरे लगेज में से कुल 8 प्लास्टिक के पाउच मिले.


प्लास्टिक पाउच में निकली कोकीन


एक अधिकारी ने बताया कि इन 8 प्लास्टिक के पाउच में पाउडर नुमा चीज़ थी और जब उसे टेस्टिंग किट से चेक किया गया तो पता चला ये पाउडर कोकीन है. इसके बाद इन दोनों विदेशी यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इन दोनों विदेशी यात्रियों में से एक यात्री की उम्र 27 साल है, जो केन्या का रहने वाला और दूसरी यात्री महिला है जिसकी उम्र 30 साल है और वो गुयेनिया की रहने वाली है.


भारत में किसे सप्लाई करने वाले थे?


पूछताछ में पता चला की पुरुष आरोपी क्लाउड का काम करता है और महिला आरोपी महिलाओं के कपड़े का व्यापार करती है. जब्त किए ड्रग्स का कुल वजन 1794 ग्राम बताया जा रहा है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क़ीमत 18 करोड़ रुपये है. DRI आरोपियों से पूछताछ कर रही है ताकि पता लगाया जा सके कि भारत में ये लोग इस ड्रग्स को किसे देने वाले थे.


ये भी पढ़ें: Mumbai Airport: DRI की बड़ी कार्रवाई, मुंबई एयरपोर्ट से 40 करोड़ की ड्रग्स के साथ 2 विदेशी गिरफ्तार