Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला ने तिहाड़ प्रशासन से जेल में पढ़ने के लिए किताबें मांगी है. प्रशासन ने बताया कि पूनावाला ने इंग्लिश नॉवेल और लिटरेचर के लिए कहा है. एडमिनिस्ट्रेशन जल्द ही उसे अंग्रेजी किताब या नॉवेल मुहैया कराएगा. उसे ऐसी किताब दी जाएगी जिससे वो किसी दूसरे को या खुद को नुकसान न पहुंचाए. सूत्रों ने बताया कि आफताब को The great railway bazaar नाम की नॉवेल पढ़ने के लिए दी जाएगी.


आफताब पूनावाला पर आरोप है कि उसने ‘लिव इन रिलेशन’ में रह रही श्रद्धा की हत्या की, उसके शव के 35 टुकड़े कर उन्हें तीन हफ्ते तक दक्षिणी दिल्ली के महरौली स्थित आवास में 300 लीटर के फ्रिज में रखने और शव के हिस्सों को कई दिनों में शहर के विभिन्न हिस्सों में ठिकाने लगाया. पूनावाला को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था और पांच दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया. इस को 17 नवंबर को और पांच दिन के लिए बढ़़ाया गया. कोर्ट ने 26 नवंबर को उसे 13 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया.


फिर क्यों हुई थी पूछताछ?


श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला के नार्को टेस्ट के बाद उससे शुक्रवार (2 दिसंबर) को भी दो घंटे भी पूछताछ की गई थी. फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FASL) की चार सदस्यीय टीम और जांच अधिकारी पूनावाला से नार्को टेस्ट के बाद पूछताछ के लिए तिहाड़ जेल पहुंचे थे.


पूनावाला की नार्को टेस्ट भी करीब दो घंटे तक रोहिणी के अस्पताल चला था. एफएसएल ने इससे पहले बताया था कि नार्को टेस्ट और पॉलीग्राफी जांच के दौरान आफताब के दिए गए जवाब का विश्लेषण किया जाएगा और उसे भी उसके जवाबों की जानकारी दी जाएगी.


बता दें कि ‘नार्को’ जांच में सोडियम पेंटोथल (Sodium thiopental), स्कोपोलामाइन (Scopolamine) और सोडियम एमिटल (Amobarbital) जैसी दवाएं दी जाती हैं, जो व्यक्ति को एनेस्थीसिया के असर के विभिन्न चरणों तक लेकर जाती हैं.


ये भी पढ़ें: Mumbai: दो बच्चों की मां ने पति के खाने में मिलाया जहर, प्रेमी से करना चाहती थी शादी, गिरफ्तार