दक्षिण पूर्व एशिया और यूरोपीय देशों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक की. मीटिंग में नीति आयोग के डॉ वीके पॉल, एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया और स्वास्थ्य सचिव शामिल रहे. 


न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मनसुख मंडाविया ने बैठक में सतर्कता, आक्रामक जीनोम अनुक्रमण और गहन निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए. बैठक के दौरान डॉ. मनसुख मंडाविया ने 27 मार्च से कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों की बहाली की भी समीक्षा की. चीन, सिंगापुर, हांगकांग, वियतनाम और कुछ यूरोपीय देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ये मीटिंग की. 






बैठक में कौन-कौन था शामिल?


बैठक में स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव डॉ राजेश गोखले, फार्मास्युटिकल विभाग में सचिव एस अपर्णा, नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वीके पॉल, आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव और एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया सहित वरिष्ठ सरकारी अधिकारी, एनटीएजीआई के कोविड-19 वर्किंग ग्रुप के अध्यक्ष डॉ एनके अरोड़ा ने भाग लिया.





ये भी पढ़ें- Ukraine Russia War: अमेरिकी संसद में ज़ेलेंस्की ने दिखाया यूक्रेन की तबाही का वीडियो, बोले- युद्ध को रोका जाए, हम शांति चाहते हैं


अकाली दल से निकाले गए हरमीत सिंह कालका का एलान- सिखों के हक के लिए दिल्ली में बनाएंगे नई पार्टी