PM Modi Childhood Friend Abbas: पीएम नरेंद्र  मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने बचपन के दोस्त अब्बास (Abbas) का जिक्र भले ही एक दिन पहले अपने ब्लॉग में किया हो, लेकिन उनके और अब्बास के रिश्तों की कहानी वडनगर और कैसीम्पा में हर कोई जानता है. यहीं नहीं समय-समय  पर अब्बास इस बात का जिक्र अपने गांव के बच्चों के बीच करते भी रहे हैं. पीएम मोदी अपने परिवार के साथ वडनगर में रहते थे, जबकि अब्बास वडनगर से महज 5 किलोमीटर दूर कैसीम्पा में रहते थे. दोनों ही जगह दोनों लोगों के रिश्तों की चर्चा  होती है. 


एबीपी न्यूज की टीम अब्बास जी से मिलने उनके गांव कैसीम्पा पहुंची, जहां से पता चला की वो अब अपने छोटे बेटे और पत्नी के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं. जिसकी वजह से उनसे मुलाक़ात नहीं हो सकी. लेकिन उनके कई जानकारों ने उनके बारे में बहुत  कुछ  बताया. अब्बास और पीएम मोदी वडनगर के जिस बीएन हाई स्कूल में पढ़े थे, उस स्कूल के ट्रस्टी कमलेश त्रिवेदी बताते हैं कि नरेंद्र  मोदी और अब्बास के रिश्ते जगजाहिर हैं. उन्होने बताया की कई दफा अब्बास और वो स्कूलों के कार्यक्रम में एक साथ मौजूद रहे  हैं. उस दौरान स्वयं अब्बास ने स्वयं बच्चों के बीच इस बात का खुलासा किया था कि यदि मोदी जी के पिता नहीं होते तो वह पढ़ नहीं पाते.


अब्बास के मामा के लड़के गुलाम हैदर से हुई मुलाकात


कैसीम्पा गांव से वापस लौटते  समय हमारी मुलाक़ात अब्बास के मामा के लड़के गुलाम हैदर (Gula Haider) हुई और हमने उन्ही के गांव के ग्राम पंचायत सदस्य हैदर भाई से बात की. गुलाम हैदर ने बताया की इसमें कोई शक नहीं की अब्बास के पिता और नरेंद्र मोदी जी के पिता आपस में अच्छे  दोस्त थे. दोनों लोगों की वडनगर में अगल-बगल  दुकान थी. अब्बास के पिता चाय  बनाते  थे. जबकि  नरेंद्र  मोदी के पिता भजिया बेंचते थे. लेकिन अचानक अब्बास के पिता की मौत  हो गई. नरेंद्र मोदी और अब्बास दोनों एक ही स्कूल बीएन हाई स्कूल में पढ़ते  थे. कैसीम्पा से वडनगर पढ़ाई  करने जाना थोड़ा  मुश्किल था. जिसे देखते  हुए  दामोदर  काका (मोदी के पिता) ने अब्बास को अपने घर  रखा, पढ़ाया. उनकी मां हीराबा अब्बास को अपने बच्चों की तरह  रखती  थी.


ये भी पढ़ें:


Agnipath Scheme: 'अग्निवीरों' के लिए भर्ती कब? इस तारीख को आएगा नोटिफिकेशन? जानिए योजना से जुड़ी हर वो बात, जो जानना चाहते हैं आप 


Presidential Election: 21 जून को शरद पवार की अगुवाई में होगी विपक्ष की बैठक, ममता बनर्जी नहीं होगी शामिल