Kailash Vijayavargiya:  देश में अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) पर भड़की आग को बीजेपी नेता (BJP Leader) कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने और हवा देते हुए कहा था कि इस योजना के अंतर्गत निकले अग्निवीरों (Agniveers) को बीजेपी ऑफिस (BJP Office) में सिक्योरिटी गार्ड (Security gaurd ) के लिए प्राथमिकता दी जाएगी. उनके इस बयान की जब चारों तरफ से आलोचना (Criticise) हुई और विपक्षी पार्टियों (Opposition Parties) ने घेरना शुरू किया तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा है कि उनके इस बयान का गलत मतलब निकाला गया है.


उन्होंने अपने इस बयान पर सफाई देते हुए ट्वीट किया कि टूलकिट से निकले हुए लोग मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश कर रहे हैं. ये लोग कर्मवीरों का अपमान कर रहे हैं. ये देश के कर्मवीरों का अपमान होगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रवीरो-धर्मवीरों के खिलाफ इस टूलकिट गैंग के षड्यंत्रों को देश भली भांति जानता है. इसके आगे कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अग्निपथ योजना से निकले अग्निवीर निश्चित तौर पर प्रशिक्षित एवं कर्तव्य के प्रति प्रतिबद्ध होंगे, सेना में सेवाकाल पूर्ण करने के बाद वह जिस भी क्षेत्र में जायेंगे वहां उनकी उत्कृष्टता का उपयोग होगा. मेरा आशय स्पष्ट रूप से यही था.






किस बयान पर कैलाश विजयवर्गीय की आई सफाई


दरअसल विजयवर्गीय रविवार को बीजेपी कार्यालय में पत्रकारों से बात रहे थे. इस दौरान उन्होंने कई विषयों को लेकर बात की. अग्निपथ योजना को लेकर सवाल पूछे जाने पर इसके बारे में बताया. इस दौरान विजयवर्गीय ने कहा कि अग्निपथ योजना से निकले अग्निवीरों को बीजेपी कार्यालयों में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी में प्राथमिकता दी जाएगी. उन्होंने कहा कि मुझे इस बीजेपी ऑफिस में अगर सुरक्षा रखनी है तो मैं अग्निवीर को प्राथिमकता दूंगा.


बयान देने के बाद शुरू हुआ विरोध


इसके बाद उनके इस बयान का विरोध (Oppose) शुरू हो गया. इस पर वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने ट्वीट (Tweet) कर लिखा कि जिस महान सेना (Great Army) की वीर गाथाएं कह सकने में समूचा शब्दकोश (Shabdkosh) असमर्थ हो, जिनके पराक्रम का डंका समस्त विश्व (Whole World) में गुंजायमान हो, उस भारतीय सैनिक (Indian Soldiers) को किसी राजनीतिक दफ़्तर (Political Office) की ‘चौकीदारी’ (Gate Keeper) करने का न्यौता, उसे देने वाले को ही मुबारक. भारतीय सेना (Indian Army) मां भारती की सेवा का माध्यम है, महज एक ‘नौकरी’ (Job) नहीं. उनके इस बयान पर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने ट्वीट (Tweet) कर कहा कि देश के युवाओं (Country Youth) और सेना के जवानों (Army Soldiers) का इतना अपमान मत करो. हमारे देश के युवा दिन-रात मेहनत करके फ़िज़िकल (Physical) पास करते हैं, टेस्ट पास करते हैं, क्योंकि वो फ़ौज में जाकर पूरा जीवन देश की सेवा (Serve the Country) करना चाहते हैं, इसलिए नहीं कि वो BJP के दफ़्तर के बाहर गार्ड (Gaurd) लगना चाहते है.


ये भी पढ़ें: Agnipath Scheme पर कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान, कहा- 'BJP ऑफिस में सिक्योरिटी के लिए अग्निवीरों को प्राथमिकता दूंगा'


ये भी पढ़ें: Agniveer Scheme: ' BJP ऑफिस में मुझे गार्ड रखना होगा तो अग्निवीर को प्राथमिकता दूंगा', अजीबो गरीब बयान देकर घिरे कैलाश विजयवर्गीय