मुंबईः महाराष्ट्र में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. DRI ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 18 करोड रुपए की कोकीन पकड़ी है. इसके साथ ही कोकीन की स्मलिंग करते हुए ड्रग स्मगलर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.


दरअसल DRI को सूचना मिली थी दुबई से होते हुए एक शख्स ड्रग्स के साथ मुंबई अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आ रहा है. इसके बाद डीआरआई ने एयरपोर्ट पर इस ड्रग स्मगलर को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया ड्रग स्मगलर का नाम मूसा कैमारा बताया जा रहा है, जो पश्चिम अफ्रीकी देश गिनी का रहने वाला है.


इसके पास से 2 किलो 935 ग्राम कोकीन बरामद हुयी है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 18 करोड रुपए कीमत है. डीआरआई की लगातार यह दूसरी सीजर है, पिछले 10 दिनों में डीआरआई ने साढे चार किलो कोकीन पकड़ी है जिसकी कीमत 27 करोड़ है. डीआरआई का मानना है कि इस तरह से सीजर होने से साफ है कि मुंबई में कोकीन की मांग बढ़ी है जिसको लेकर डीआरआई इस पूरे ड्रग नेक्सेस तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है.


एक अधिकारी ने कहा कि कैमारा को नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है. जिसे अदालत ने 8 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि बैग में कैविटी बनाकर कोकीन की स्मगलिंग की जा रही थी.


इसे भी पढ़ेंः
हैदराबाद के नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने लगाया जोर, ओवैसी और केसीआर पर स्मृ‍ति ईरानी ने किया बड़ा हमला


बिहार: राज्य स्वास्थ्य समिति की टीम ने सुपौल सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों को दी जा रही सुविधा का लिया जायजा