दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर गैंग का पर्दाफाश कर 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 10 सॉफिस्टिकेटेड पिस्तौल और 25 कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक ये बदमाश दिल्ली एनसीआर और वेस्टर्न यूपी के बदमाशों को इन हथियारों को बेचते थे. गिरफ्तार आरोपियों के नाम सागर गौतम और श्याम सिंह है. दोनो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक सागर पर पहले भी हत्या और इल्लीगल आर्म्स सप्लाई के कई मुकदमे दर्ज हैं.


20 से 25 हजार रुपये में बिकती थी पिस्तौल


दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये गिरोह पिछले 3 साल से मध्यप्रदेश से लाकर दिल्ली में इल्लीगल वेपन सप्लाई कर रहे थे. मुखबीर की सूचना के बाद पुलिस ने दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे के पास से इन्हें गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक़ ये गिरोह 7 हजार रुपये की पिस्तौल खरीदकर 20 से 25 हजार रुपये में बदमाशो को बेचते थे. ये गैंग दिल्ली एनसीआर में अब तक 300 से ज्यादा पिस्तौल सप्लाई कर चुका है.


राजधानी में बढ़ते क्राइम ग्राफ के बाद पुलिस की नज़र है इन आर्म्स सप्लायर पर


दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ समय में क्राइम ग्राफ काफी बढ़ा है. गिरफ्तार बदमाशों के पास से बेहद सोफिस्टिकेटेड पिस्टल बरामद हो रही हैं और उसी को लेकर स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की नजर इन आर्म्स सप्लायर पर है. पिछले कुछ समय में दिल्ली पुलिस कई इल्लीगल वेपन सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर चुकी है. दिल्ली पुलिस अधिकारियों का मानना है कि इन आर्म्स सप्लायर की चेन को तोड़कर दिल्ली के बढ़ते क्राइम ग्राफ को रोका जा सकता है.


यह भी पढ़ें-


सौरव गांगुली से लेकर सचिन तेंदुलकर तक, क्रिकेट जगत ने इस तरह दी माराडोना को श्रृद्धांजलि


डिएगो माराडोना का क्या है भारत से संबंध? क्यों वे भारत में थे इतना पॉपुलर