नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस दौरान ऑनलाइन क्लास शुरू की जा सकती हैं. शिक्षा निदेशालय ने कहा कि दिल्ली में स्कूलों के किसी भी क्लास के छात्रों को अगले आदेश तक नए एकेडमिक सेशन में नहीं बुलाया जाएगा.


हालांकि 9वी से 12वीं कक्षा के छात्रों ( शैक्षणिक सत्र 2020-21) को उनके पेरेंट्स की अनुमति के बाद मिड टर्म/ प्री बोर्ड/एनुअल एग्जाम/ बोर्ड एग्जाम/ प्रैक्टिकल एग्जाम/ प्रोजेक्ट वर्क/ इंटरनल एसेसमेंट के लिए स्कूल बुलाया जा सकेगा.


बता दें कि आज ही दिल्ली के स्कूलों में औपचारिक रूप से नए सत्र की शुरुआत हुई थी. पिछले साल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन से महज कुछ दिन पहले स्कूलों को बंद किया गया था. पिछले साल अप्रैल में नए सत्र की पढ़ाई ऑनलाइन शुरू हुई थी और इस साल अप्रैल में भी वैसी ही स्थिति है.


बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में नए सिरे से तेजी देखी गई है. बुधवार को 1,819 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 11 लोगों की मौत हुई थी. दिल्ली में अब तक 6,62,430 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 11,027 मरीजों की मौत हुई है.


दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक, एक्शन प्लान पर होगी समीक्षा