ABP News C Voter Survey 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्ष के इंडिया गठबंधन को दक्षिण भारत में बड़ी बढ़त मिल सकती है. केरल और तमिलनाडु में विपक्षी गठजोड़ क्लीन स्वीप कर सकता है, जबकि समूचे साउथ इंडिया में सिर्फ कर्नाटक ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को खुशखबरी दे सकता है. ये संकेत सोमवार (15 अप्रैल, 2024) को एबीपी न्यूज और सी वोटर के ताजा सर्वे से मिले हैं. 


दक्षिण भारत के पांच राज्यों में से तीन जगह एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर ने ओपीनियन पोल करते हुए वहां की जनता का मूड भांपा और पता लगाया कि कहां पर किसे कितनी सीटें हासिल हो सकती हैं. आइए, जानते हैं कि इस सर्वे के जरिए क्या कुछ पता चला:      


केरल में क्या रहेगी स्थिति? जानिए


केरल में लोकसभा की कुल 20 सीटें हैं. सर्वे के मुताबिक, वहां इन सभी सीटों पर कांग्रेस+ (इंडिया गठबधंन) जीत हासिल कर सकता है, जबकि बीजेपी और अन्य के खाता भी न खोल पाने की आशंका है.  


तमिलनाडु में भी INDIA मारेगा बाजी!


तमिलनाडु में लोकसभा की 39 सीटें हैं. हालांकि, इस ओपीनियन पोल में वहां भी इंडिया गठबंधन क्लीन स्वीप करता नजर आ रहा है. अगर यह सर्वे सही साबित हुआ तब बीजेपी और अन्य को वहां भी निराश होना पड़ सकता है.


कर्नाटक का कौन बनेगा किंग?


कर्नाटक में कुल 28 लोकसभा सीटें हैं. केरल और तमिलनाडु से इतर यही फिलहाल दक्षिण का इकलौता राज्य है, जहां बीजेपी को गुड न्यूज मिल सकती है. सर्वे के हिसाब से वहां बीजेपी + (एनडीए) 23 सीटें जीत सकता है, जबकि कांग्रेस + (इंडिया) को पांच सीटें ही नसीब हो सकती हैं.  


नोटः दक्षिण भारत के शेष दो राज्यों (तेलंगाना और आंध्र प्रदेश) के सर्वे से जुड़े नतीजे फिलहाल प्रसारित नहीं किए गए हैं.


यह भी पढ़ें - Narendra Modi Interview: PM नरेंद्र मोदी की किस बात से हिल गया था पूरा सिस्टम? खुद सुनाया रोचक किस्सा