दिल्ली-एनसीआर में सर्दी का सितम जारी है. शीतलहर और घने कोहरे के बीच सोमवार (15 जनवरी 2024) को ठंड ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. राजधानी में सोमवार का दिन सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा, यहां बर्फीली हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. उधर, पंजाब और हरियाणा भी भीषण शीतलहर की चपेट में हैं. पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर के बल्लोवाल सौंखरी में तापमान शून्य से नीचे माइनस 0.2 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया. लुधियाना में भी हाड़ कंपाने वाली ठंड रही, यहां तापमान 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 


दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यहां के सफदरजंग में सोमवार को तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे पहले रविवार को सफदरजंग में तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, जबकि शनिवार को तापमान 3.8 दर्ज किया गया था. 


घने कोहरे से घिरी दिल्ली


रविवार की तरह सोमवार को भी सुबह से दिल्ली घने कोहरे में घिरी रही.विजिबिलिटी शून्य होने की वजह से रविवार को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 100 से ज्यादा फ्लाइटें डिले हो गईं, जबकि 10 फ्लाइटों को रद्द करना पड़ा. एयरलाइन्स ने यात्रियों को यात्रा से पहले कंपनियों से संपर्क करने की एडवाइजरी जारी की है. 


फ्लाइट्स के साथ साथ ट्रेनों का भी यही हाल रहा. सोमवार को दिल्ली आने जाने वाली करीब 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली, यूपी, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में कल भी घना कोहरा छाया रहेगा और शीतलहर का सामना करना पड़ सकता है. IMD ने कल के लिए पूरे उत्तर भारत में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है. 


पंजाब और हरियाणा भी ठंड की चपेट में


दिल्ली-एनसीआर के साथ साथ पंजाब, हरियाणा में भी ठंड का यही हाल रहा. पंजाब में बल्लोवाल सौंखरी सबसे ठंडा रहा. यहां न्यूनतम म तापमान शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया. दोनों राज्यों में कई स्थानों पर घना कोहरा भी छाया रहा. पंजाब के पठानकोट में तापमान 3.8, बठिंडा में 2.2 और फरीदकोट में 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 


हरियाणा में नरनौल सबसे ठंडा रहा. यहां न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा अंबाला में न्यूनतम तापमान 3.6, हिसार में 2.4 और करनाल में 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.