दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने शनिवार को दिल्ली पुलिस की फोर्स के साथ एक वर्चुअल मीटिंग की. इस मीटिंग का मकसद फोर्स को मोटिवेट करना था. इतना ही नहीं 15 अगस्त के पहले की गई ये वर्चुअल मीटिंग काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने फोर्स से कहा कि वह हर चुनौतियों का डटकर सामना करें, फ्रंट से लीड करें कमिश्नर उनके साथ खड़े हैं. इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने यह भी कहा कि आने वाली चुनौतियों को देखते हुए ड्यूटी लंबी भी हो सकती है. 


इस वर्चुअल मीटिंग के दौरान दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने स्वतंत्रता दिवस और किसान आंदोलन का नाम नहीं लिया लेकिन पूरी फोर्स को इतना जरूर कहा कि वह आने वाले कार्यक्रम के लिए पूरी तरह से तैयार रहें. जैसे ड्यूटी कर रहे थे वैसे ड्यूटी करते रहें. वह हर वक्त उनके साथ हैं और कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे. आपको बता दें कि कमिश्नर की इस वर्चुअल मीटिंग के दौरान दिल्ली पुलिस के सभी जिलों के 208 थानों के पुलिसकर्मी जुड़े थे.


इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने दिल्ली पुलिसकर्मियों को ये भी कहा कि हर शुक्रवार को एक ओपन हाउस सेशन रखा जाएगा जिसमें हर पुलिसकर्मी अपनी बात रख सकता है लेकिन कोई जरूरी बात होगी तभी वह उस सेशन को ज्वाइन करें. कमिश्नर ने कहा कि मैं हर वक्त अपने सिपाहियों के लिए उपस्थित हूं.


पुलिसकर्मियों को एक अच्छा माहौल और सुविधा देने पर प्रशासन का जोर
इसके अलावा इस वर्चुअल मीटिंग के दौरान कमिश्नर ने फोर्स की ट्रांसफर और पोस्टिंग का हिसाब भी उनकी मेरिट के आधार पर रखा है. मतलब यह साफ है कि अब पुलिसकर्मियों को अपना प्रमोशन में ट्रांसफर कराने के लिए अपने कार्य में सुधार करने की आवश्यकता है. उन्हें पूरी तरह से मेहनत करनी होगी. कमिश्नर ने यह भी साफ किया कि यदि किसी पुलिसकर्मी को उपरोक्त ट्रांसफर और प्रमोशन में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत आती है तो वह बेहिचक बता सकता है. पुलिस कर्मियों के लिए एक बहुत ही खुशखबरी की बात यह है कि पुलिस लाइन जहां पर पुलिसकर्मी रहते हैं, पुलिस थाना जहां पर वह काम करते हैं उसमें भी सुधार करने का आश्वासन दिया है. इससे यह साफ दिखता हैं कि पुलिसकर्मियों को एक अच्छा माहौल व सुविधा देने पर प्रशासन का पूरा जोर है. जिससे कि उनके कार्य क्षमता में सुधार हो और देश की तरक्की हो.


पुलिस कमिश्नर ने यह भी साफ किया कि जो भी अपराध करेगा उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा. किसी के रसूख के बारे में सोचने की कोई जरूरत नहीं है. साथ ही यह भी साफ कर दिया गया कि भ्रष्टाचार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 


ये भी पढ़ें-
Blog: बाढ़ से घर-खेत-सड़क सबकुछ तबाह हो गया, अब जो बचा है वो सिर्फ हौसला है


पढ़ाई छूटने पर भी नहीं होगा साल बेकार, एकेडमिक बैंक ऑफ क्रेडिट में रहेगा रिकॉर्ड सुरक्षित, जानें क्या है ABC और इसके फायदे