Delhi News: दिल्ली मंत्रिमंडल ने दिल्ली शिक्षक विश्वविद्यालय की स्थापना करने को सोमवार को मंजूरी दी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में घोषणा की. विश्वविद्यालय 12 वीं कक्षा के बाद चार साल का एकीकृत शिक्षक शिक्षा कार्यक्रम कराया जाएगा, जिसमें बीए और बीएड, बीएससी और बीएड, और बीकॉम और बीएड पाठ्यक्रम शामिल किए जाएंगे.


केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में बताया, “कैबिनेट ने आज प्रस्ताव को स्वीकृति दी और इस संबंध में विधेयक दिल्ली विधानसभा के अगले सत्र में लाया जाएगा.” पाठ्यक्रम पूरा करते वक्त, जो विश्वविद्यालय में नामांकित होंगे, उन्हें प्रशिक्षण कार्यों के लिए दिल्ली सरकार के स्कूलों से जोड़ा जाएगा.









बता दे इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, “दिल्ली कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि कोरोना काल में मिल रहे मुफ्त राशन को और छ: महीनो के लिए बढ़ा दिया गया है. अब राशन 31 मई 2022 तक दिया जाएगा.” गौरतलब है कि  अरविंद केजरीवाल की इस घोषणा के बाद गरीब परिवार काफी राहत महसूस कर रहे हैं. अब वे 6 महीने और मुफ्त राशन की सुविधा का लाभ ले सकेंगे.


दिल्लीवासियों को घबराने की जरूरत नहीं हैं सभी इंतजाम पूरे हैं- केजरीवाल


केजरीवाल ने कहा, ''मैं दिल्ली के लोगों से कहना चाहता हूं कि घबराने की जरूरत नहीं है. अगर आपको अस्पताल या दवा की जरूरत होती है तो दिल्ली सरकार ने सारे इंतजाम किए हुए हैं. अस्पताल, ऑक्सीजन और बेड हमने सबकी व्यवस्था कर ली है. किसी तरह की कोई कमी नहीं होने देंगे.''