All Party Meeting: सरकार और विपक्ष के बीच राज्य सभा और लोकसभा में टकरार लगातार होते दिख रही है. आज एक बार फिर हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्रवाई 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है. वहीं, लोकसभा में अजय कुमार मिश्रा के इस्तीफे को लेकर हंगामा जारी है.


दरअसल, उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं जिसको लेकर सरकार और विपक्ष हर पैतरा आजमाने की कोशिश कर रही है. सरकार योजनाओं और शिलान्यास से जनता का वोट बैंक बटोरने की कोशिश रही है तो वहीं विपक्ष लगातार सरकार को कई मुद्दों पर घेरते हुए उसे गिराने की कोशिश में जुटी है.


विपक्ष ने बैठक में शामिल नहीं होने का लिया फैसला


लखीमपुरी मामले से लेकर महंगाई मामले को लेकर विपक्ष सरकार को घेर रहा है. विपक्ष के हंगामे के चलते कार्रवाई स्थगित होती रही है. इसी हंगामे को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई. बैठक का उद्देश्य विपक्ष से सीधे तौर पर बात करना और तमाम मुद्दों पर चर्चा करने का था. हालांकि, विपक्ष ने इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया.  


सरकार फूट डालने का काम कर रही- विपक्ष


बता दें, इस बैठक में जे पी नड्डा भी शामिल हुए. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि, हम चाहते हैं कि साथ बैठकर समाधान निकले लेकिन विपक्ष हर चीज को बॉयकॉट कर रहा है. बता दें, कांग्रेस ने इस बैठक को पूरी तरह बॉयकॉट करने का फैसला किया. वहीं, इसके अलावा टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर ने कहा कि हम मीटिंग में नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि अजय मिश्रा टेनी और सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर हम प्रदर्शन करेंगे. इसके अलावा शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि सरकार फूट डालने का काम कर रही हम इसमें शामिल नहीं होंगे.


विपक्ष ने साफ कर दिया कि वो इस बैठक में शामिल नहीं होंगे और संसद में अजय कुमार मिश्रा टेनी के मुद्दे को उठाकर उसके इस्तीफे की मांग करेंगे.


यह भी पढ़ें.