Delhi Metro News: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं. इस बीच दिल्ली मेट्रो ने भी कोच में पैसेंजर की सीमा तय कर दी है. DMRC ने कहा है कि आठ कोच वाली ट्रेन में अब करीब 200 पैसेंजर ही ट्रेवल कर सकते हैं. बता दें कि आठ कोच वाली मेट्रो में आमतौर पर करीब 2400 पैसेंजर सफर करते हैं, लेकिन मौजूदा पाबंदियों के बाद अब एक कोच में सिर्फ 25 पैसेंजर ही यात्रा कर सकेंगे.


दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने कहा है कि बहुत जरूरी होने पर ही यात्रा करें. साथ ही मेट्रो में सफर करने की स्थिति में अतिरिक्त समय लेकर चलें, क्योंकि दिशानिर्देशों के अनुपालन को सुनिश्चित करने की स्थिति में लंबी कतार देखी जा सकती है.


बता दें कि 28 दिसंबर को कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच मेट्रो को 50 फीसदी यात्री क्षमता के साथ चलाने का फैसला लिया गया था. इसकी वजह से दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों के बाहर सुबह और शाम के समय यात्रियों की लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं. हालांकि, अब नई गाइडलाइन जारी की गई है.




दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले


गौरतलब है कि दिल्ली में बुधवार को 923, मंगलवार को 496 और सोमवार को 331 मामले सामने आए थे. राजधानी में अब तक कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के 263 मामलों की पुष्टि हुई है, जो देश में सबसे ज्यागा है. आज ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रोन’ के मामले धीरे-धीरे सामुदायिक स्तर पर फैल रहे हैं


COVID 19 Cases In Mumbai: मुंबई में कोरोना के मामलों में बड़ी बढ़ोतरी, 3671 नए केस की हुई पुष्टि