Omicron In Maharashtra: मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में ओमिक्रोन (Omicron) और कोरोना के दूसरे वेरिएंट को लेकर खतरे लगातार बढ़ते जा रहे हैं. संक्रमण से बचाव को लेकर महाराष्ट्र सरकार लगातार हर संभव प्रयास कर रही है. सरकार मुंबई शहर में भीड़ को रोकने के लिए हर 24 घण्टे में टास्क फोर्स (Task Force) के साथ बैठक कर रही है. मुंबई में कोरोना संक्रमण की रफ्तार 50 हजार से 1 लाख होने की आशंका जताई जा रही है.


हर 24 घंटे में टास्क फोर्स के साथ बैठक


महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री असलम शेख (Aslam Sheikh) ने बताया कि पूरे देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. इसके अलावा विदेशों में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यूरोप में हर दिन डेढ़ लाख से ज्यादा की संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. अगर ऐसा ही रहा तो मुंबई में रोज 50 हजार से लेकर 1 लाख तक कोरोना के मरीज मिल सकते है. इसी को रोकने के लिए सरकार हर 24 घंटे में टास्क फोर्स के साथ बैठक कर रही है.


नए वर्ष के जश्न पर होगी कड़ी कार्रवाई


मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में नए वर्ष के जश्न (New year Celebrations) को लेकर पाबंदियां लगाई गईं हैं. कई कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए लगाई गई पाबंदियों के बावजूद कोई कानून का पालन नहीं करता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है. महानगरपालिका और पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें:


Omicron in India: Corona की स्पीड ने बढ़ाई टेंशन, 14 जिलों में 5-10% वीकली पॉजिटिविटी रेट, 33 दिन बाद 10 हजार से ज्यादा मामले