Delhi MCD Election 2022 Counting: दिल्ली एमसीडी चुनाव में सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक आम आदमी पार्टी अब तक 93 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. वहीं बीजेपी को 76 सीटों पर जीट मिली है. कांग्रेस को 4 सीटों पर कामयाबी हासिल हुई है. 


आम आदमी पार्टी के दफ्तर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता जुटने लगे हैं. जश्न शुरू हो गया है. रुझानों में आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है, तो वहीं बीजेपी का शतक भी पूरा हो गया है. कांग्रेस के हिस्से में सिर्फ 10 सीटें आई हैं, जबकि अन्य को 4 सीटें मिली हैं. दिल्ली चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए कुल 42 केंद्र बनाए हैं.


हंसराज हंस के क्षेत्र में चली झाड़ू


रुझानों में बीजेपी सांसद हंसराज हंस के क्षेत्र में अरविंद केजरीवाल की झाड़ू चल गई है. मतदाताओं के लिहाज से हंसराज हंस की संसदीय सीट उत्तर पश्चिमी दिल्ली सबसे बड़ी सीट है. इस सीट में 43 वार्ड आते हैं. इनमें से 22 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है, जबकि 17 सीटों पर बीजेपी की बढ़त है. 


MCD से 15 साल बाद बीजेपी की विदाई


बता दें कि MCD में बीजेपी पिछले 15 सालों से सत्ता में थी. भगवा पार्टी ने इस बार भी वापसी के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद प्रचार की कमान संभाल रखी थी. नड्डा के अलावा केंद्र सरकार के तमाम मंत्री चुनावी प्रचार में उतरे थे. दिग्गजों की पूरी फौज पर केजरीवाल अकेले भारी पड़ते नजर आ रहे हैं. 


बीजेपी को तलाशने होंगे नए चेहरे


रुझानों में आम आदमी पार्टी इस बार एमसीडी में भी सरकार बनाती दिखाई दे रही है. इस चुनाव में बीजेपी को प्रदेश में बड़े चेहरे की कमी खल रही है. पार्टी की ओर से केंद्रीय नेताओं की टीम उतारी गई थी, जो सिर्फ पीएम मोदी के नाम पर वोट मांग रहे थे. वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से केजरीवाल ने खुद कमाल संभाल रखी थी. दिल्ली बीजेपी के पास कोई ऐसा नेता नहीं था जो केजरीवाल का मुकाबला कर सके. 


ये भी पढ़ें-सभी 250 वार्ड के चुनाव नतीजों को लाइव देखें