Delhi Liquor Case: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया शराब नीति मामले में रविवार (26 फरवरी) को सीबीआई (CBI) के सामने पेश होना है. सीबीआई की पूछताछ से पहले मनीष सिसोदिया राजघाट जाएंगे. उधर आम आदमी पार्टी का एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन नज़र आएगा.


मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, "आज फिर CBI दफ्तर जा रहा हूं. सारी जांच में पूरा सहयोग करूंगा. लाखों बच्चो का प्यार और करोड़ों देशवासियो का आशीर्वाद साथ है. कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं. भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए थे. ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज़ है."


"आज की गिरफ्तारी देश के शिक्षा मंत्री की है"


आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "आज ये मनीष सिसोदिया जी को गिरफ्तार करने वाले हैं, उन पर लगाए आरोप हास्यादपद है. उनके घर में कुछ नहीं मिला, इतने छापे पड़ने के बावजूद. मगर फिर भी कहां जा रहा है कि 10 हजार करोड़ रुपये रिश्वत ली है. केंद्र सरकार को अरविंद केजरीवाल सरकार से डर लगता है. आज की गिरफ्तारी देश के शिक्षा मंत्री की है. आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी को आम आदमी पार्टी ही चुनौती देगी."


उन्होंने आगे कहा, पीएम केवल केजरीवाल जी से डरते हैं. जैसे जैसे हमें जीत मिलेगी, ऐसे हमले होते रहेंगे. अभी तो और सैकड़ों झूठ मुकदमें होने वाले है, हम बीजेपी से आंख में आंख ड़ालकर सवाल पूछते रहेंगे. आने वाले समय में जनता इनको जवाब देगी. अंत में जीत सच्चाई, ईमानदारी की ही होगी. हम लोग 8-9 महीने की तैयारी करके आएं हैं, हम डरने वाले नहीं है."


CBI हेडक्वार्टर के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था


'आप' के प्रदर्शन की आशंका के चलते सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. एबीपी न्यूज के मंच से सीएम अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंका जताई थी. आप नेता अरविंद केजरीवाल 24 फरवरी को एबीपी नेटवर्क के आइडियाज ऑफ इंडिया कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इसी कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि सीबीआई रविवार को मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लेगी. केजरीवाल ने कहा था, सीबीआई ने रविवार को मनीष सिसोदिया को बुलाया है. हमारे सूत्रों का कहना है कि वे रविवार को मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लेंगे.


पिछले रविवार ही बुलाया गया था
सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को पिछले रविवार भी पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने बजट का हवाला देते हुए पूछताछ टालने की मांग की थी, जिसके बाद एजेंसी ने 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा.


सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंकाओं के बीच पूछताछ से पहले शनिवार (25 फरवरी) को आम आदमी पार्टी ने कहा कि मनीष सिसोदिया जांच में पूरा सहयोग करेंगे. पार्टी नेता और विधायक आतिशी ने मीडिया से बातचीत में कहा, मनीष सिसोदिया रविवार को सीबीआई जांच के लिए जाएंगे और उनका पूरा सहयोग करेंगे. पिछले 8 से 10 सालों में आम आदमी पार्टी नेताओं के खिलाफ 150-200 केस दर्ज किए गए हैं लेकिन वे (केंद्र) एक पैसे का भी भ्रष्टाचार साबित नहीं कर पाए हैं, क्योंकि 'आप' एक कट्टर ईमानदार पार्टी है.


यह भी पढ़ें


दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल का दावा- 'मनीष सिसोदिया को रविवार को किया जाएगा गिरफ्तार'