हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुए बवाल को लेकर एलजी अनिल बैजल ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. उन्होंने हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान हुए पथराव की घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए निंदा की है और कहा है कि इन गतिविधियों के पीछे किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.


उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गए जुलूस में पथराव के बाद भड़की हिंसा की दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर के साथ राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा और पथराव की घटनाओं की  स्थिति का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने की अपील की है.


अनिल बैजल ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को शहर के अन्य सभी संवेदनशील क्षेत्रों/मोहल्लों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने और वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेदारी के साथ निगरानी करने के लिए निर्देश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया है कि हाथापाई में घायल हुए नागरिकों के अलावा घायल पुलिस कर्मियों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए. वहीं एलजी अनिल बैजल ने दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल से भी बात की है.


फिलहाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के जहांगीर पुरी में शोभायात्रा में पथराव की घटना को बेहद निंदनीय बताया है. इसी के साथ ही उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई करने की बात कही है. इसके साथ ही दिल्ली की जनता से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए उन्होंने घरों में रहने को कहा है.


इसे भी पढ़ेंः
Ballia Paper Leak Case: पेपर लीक केस में तीन पत्रकारों की अबतक नहीं हुई रिहाई, विरोध में आज बलिया बंद


हनुमान जयंती 2022: करोल बाग के सिद्ध हनुमान मंदिर में काटा जायेगा 51 किलो का केक