नई दिल्ली: ब्रिटेन से लौटने वाले कई लोगों ने गलत या अधूरा पता और मोबाइल नंबर दिया है. अधिकारियों के अनुसार इस वजह से उनका पता नहीं लग पा रहा है. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि 25 नवंबर से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे करीब 14,000 में से 3900 से ज्यादा यात्रियों ने दिल्ली का पता बताया है.


एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी ये जानकारी 


दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "कई मामलों में जिला स्तरीय टीमें ब्रिटेन से लौटे शख्स द्वारा दिए गए पते या मोबाइल नंबर से उसका पता नहीं लगा सकीं, क्योंकि ये विवरण अधूरा है. उनका जल्द से जल्द पता लगाने की कोशिशें की जा रही हैं." वहीं, दिल्ली में ब्रिटेन से लौटे लोगों का पता लगाकर उनकी जांच करने के लिए जिला स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है.


दिल्ली सरकार ने जारी किए आदेश
दिल्ली सरकार ने 25 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच ब्रिटेन की यात्रा से लौटे और कोरोना वायरस के नए प्रकार से संक्रमित पाए गए लोगों के लिए चार निजी अस्पतालों में पृथक केंद्र बनाने का बुधवार को आदेश दिए. अधिकारियों ने बताया कि साकेत के मैक्स सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल, तुगलकाबाद इन्स्टिट्यूशनल एरिया स्थित बत्रा  हॉस्पिटल और अनुसंधान केंद्र, वसंत कुंज के फोर्टिस सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल और गंगाराम सिटी हॉस्पिटल को अलग से पृथक इकाइयां बनाने के निर्देश दिए गए हैं.


आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी
एसओपी के मुताबिक, ब्रिटेन गए या वहां के हवाई अड्डे होते हुए भारत पहुंचने वाले सभी लोगों की आरटी-पीसीआर जांच होगी. वहीं, इन अस्पतालों से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करने को भी कहा गया है.


यह भी पढ़े.


ब्रिटेन: नए स्ट्रेन की वजह से कोरोना के मामलों की भरमार, सरकार ने कहा- फिर संकट की स्थिति में देश


ब्रिटेन से मेरठ लौटे शख्स में मिला कोरोना वायरस का यूके स्ट्रेन, डीएम ने कहा-हालात काबू में