जम्मू कश्मीर: कोरोना वायरस की वजह से जम्मू-कश्मीर की जेलों से 2700 से ज्यादा विचाराधीन कैदियों और 41 दोषियों को अस्थायी तौर पर रिहा किया गया है. महानिदेशक (कारागार) वीके सिंह ने बुधवार को बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से दो बुजुर्ग कैदियों की मौत हो गई.


जम्मू की अम्फल्ला जेल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इतर सिंह ने कहा, "इस साल उच्च स्तरीय समिति की सिफारिश पर 2703 विचाराधीन कैदियों को जमानत पर और 41 दोषियों को सामान्य पैरोल पर रिहा किया गया."


उन्होंने कहा कि इस समिति का गठन सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जेलों में भीड़ को कम करने के लिए किया गया था ताकि कैदियों के बीच में दूरी बनाई रखी जा सके. सिंह ने बताया कि अलग अलग जेलों के 536 कैदी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं जिनमें से 533 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं जबकि दो बुजुर्ग कैदियों की मौत हो गई. दोनों की उम्र 70 साल से ज्यादा थी.


जम्मू-कश्मीर में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
बता दें कि जम्मू कश्मीर में अब तक 1 लाख 20 हज़ार 744 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. कुल संक्रमितों में से 1 लाख 15 हज़ार 830 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं, अभी 3034 मामले सक्रिय हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर में अबतक कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 1880 लोगों की मौत हो चुकी है.


देश में कोरोना की स्थिति पर एक नज़र
देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 20 हजार 550 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 26 हजार 572 लोग ठीक हुए हैं. आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में 286 लोगों की मौत हुई है. अब देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या एक करोड़ दो लाख 44 हजार 853 हो गई है. इस महामारी से अबतक एक लाख 48 हजार 439 लोगों की मौत हो चुकी है.


यह भी पढ़े.


ब्रिटेन: नए स्ट्रेन की वजह से कोरोना के मामलों की भरमार, सरकार ने कहा- फिर संकट की स्थिति में देश


ब्रिटेन से मेरठ लौटे शख्स में मिला कोरोना वायरस का यूके स्ट्रेन, डीएम ने कहा-हालात काबू में