ED Summon To Kailash Gehlot: दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का एक्शन लगातार जारी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी ने दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को समन भेजा है. उन्हें आज शनिवार (30 मार्च) को ही पूछताछ के लिए बुलाया है.


सूत्रों के मुताबिक, गहलोत को शराब नीति में पूछताछ और पीएमएल के तहत अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा गया है. कैलाश गहलोत पर आबकारी नीति का ड्राफ्ट तैयार करने का आरोप. इसके साथ ही कैलाश गहलोत के घर पर विजय नायर रुकता था.


जांच एजेंसी का आरोप है कि आप नेता कैलाश गहलोत भी उस ग्रुप का हिस्सा थे जिसने दिल्ली आबकारी नीति का ड्राफ्ट तैयार किया था और इस साउथ ग्रुप के साथ लीक किया गया. इतना ही नहीं ईडी ने आप नेता पर शराब कारोबारी विजय नायर को अपना सरकारी आवास देने का भी आरोप लगाया है. इस मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह पहले ही न्यायिक हिरासत में जेल में हैं.


1 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल की अदालत में पेशी


वहीं, आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 1 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे. गुरुवार (28 मार्च) को दिल्ली की एक अदालत ने अरविंद केजरीवाल की ईडी हिरासत को 1 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया था. ईडी ने अदालत से 7 दिन की रिमांड और मांगी थी लेकिन अदालत ने इसे नहीं माना. ईडी ने हिरासत के लिए नई अर्जी में कहा था कि हिरासत में पूछताछ के दौरान पांच दिन तक मुख्यमंत्री के बयान दर्ज किए गए और वह जवाब देने में टालमटोल कर रहे थे. ईडी ने कहा कि हिरासत के दौरान तीन अन्य लोगों के बयान भी दर्ज किए गए हैं.


ये भी पढ़ें: ABP News Shikhar Sammelan 2024: CM अरविंद केजरीवाल पर बुरी तरह भड़के हरदीप सिंह पुरी! बोले- ये लोग तो धज्जियां उड़ा रहे