Hardeep Singh Puri on ABP News Shikhar Sammelan 2024: केंद्रीय मंत्री और पूर्व डिप्लोमैट हरदीप सिंह पुरी ने कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस को लेकर जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ये लोग (आप वाले) सिस्टम की धज्जियां उड़ा रहे हैं. उनके दो मंत्री जेल में थे, जिसके बाद होली पर वह भी वहां उन्हें साथ देने वहां पहुंच गए.  


हरदीप सिंह पुरी की यह टिप्पणी शुक्रवार (29 मार्च, 2024) को एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान तब आई, जब उनसे अरविंद केजरीवाल को लेकर सवाल हुआ था. उनसे पूछा गया, "अरविंद केजरीवाल ईडी की कस्टडी में हैं. क्या आपको लगता है कि दिल्ली में संवैधानिक संकट है? सरकार तो मुख्यमंत्री से चलती है लेकिन वह ईडी की हिरासत में हैं. एलजी साहब भी कह चुके हैं कि जेल से सरकार नहीं चल सकती है. चूंकि, आप नौकरशाह रहे हैं. ऐसे में इस स्थिति में सही क्या है?"


केंद्रीय मंत्री का जवाब आया, "एलजी साहब तो नौकरशाह और प्रशासक हैं लेकिन मैं अब ब्यूरोक्रेट रहा नहीं. अब मेरा रिएक्शन राजनीतिक रहता है. मेरे हिसाब से तो ये लोग सिस्टम की धज्जियां उड़ा रहे हैं. शिक्षा मंत्री शराब घोटाले के चलते जेल में हैं. डिप्टी सीएम भी जेल में हैं और उनके बाद वह भी अंदर साथ देने पहुंच गए."


देखिए, ABP न्यूज के शिखर सम्मेलन में क्या बोले हरदीप पुरी?:






हरदीप सिंह पुरी की ओर से आगे बताया गया- यह मेरा पॉलिटिकल रिएक्शन है. कुछ राजनीतिक परंपराएं बनी हुई हैं. पुराने जमाने में किसी मंत्रालय में दुर्घटना हो जाती थी तब मंत्री इंतजार नहीं करता था. वह नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देता था. मेरा नाम जब जांच में साफ पाया जाएगा, तब मैं लौट कर सिस्टम में आऊंगा. यहां (दिल्ली में) उल्टा है. अरे भाई, कोर्ट हुए या फिर एजेंसियां. 


यह भी पढ़ेंः मुख्तार अंसारी ने जेल के भीतर जेलर पर ही तान दी थी बंदूक, पूर्व अधिकारी ने सुनाया पूरा वाकया