K Kavitha Arrest: भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता ने राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर कर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के जरिए की गई गिरफ्तारी के आवेदन या आदेश को रजिस्ट्री में दर्ज करने की मांग की है. तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को जांच एजेंसी ने तिहाड़ जेल में गिरफ्तार किया था, जहां वह पहले से ही दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बंद हैं. 


ड्यूटी जज मनोज कुमार के सामने कविता के वकील नीतेश राणा वर्चुअली और वकील मोहित राव फिजिकली कोर्ट में पेश हुए. ड्यूटी जज ने शुक्रवार (12 अप्रैल) सुबह 10 बजे इस केस पर सुनवाई के लिए लिस्टिंग की है. जज ने कहा कि उनके पास अभी कोई रिकॉर्ड नहीं है और उन्हें इस मामले के तथ्यों की भी कोई जानकारी नहीं है. कविता की हिरासत की मांग करने वाली सीबीआई की याचिका भी शुक्रवार को अदालत में आने की उम्मीद है.


सीबीआई ने तिहाड़ जेल के अंदर की कविता से पूछताछ


एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, वकील मोहित राव ने अदालत को बताया कि 5 अप्रैल को तिहाड़ जेल के अंदर कविता से पूछताछ करने के लिए सीबीआई को अदालत की अनुमति मिली. इसके बाद एजेंसी ने 6 अप्रैल को उनसे पूछताछ की थी. मगर आरोपी के वकील को सूचित किए बिना पूछताछ का आदेश पारित किया गया था. आदेश के विरोध में कविता के आवेदन पर अदालत 26 अप्रैल को सुनवाई करेगी.


वकील ने तर्क दिया कि अदालत के आदेश के बिना गिरफ्तारी नहीं की जा सकती, क्योंकि वह पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं. इसलिए वे गिरफ्तारी के लिए आवेदन या आदेश को रिकॉर्ड पर रखने का निर्देश चाहते हैं. 


सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने मंगलवार को कविता की गिरफ्तारी के लिए आवेदन दायर किया था, जिसमें अदालत को सूचित किया गया था कि उन्होंने तिहाड़ जेल के अंदर उनसे पूछताछ की है और उनका बयान दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि कोर्ट ने बुधवार शाम को पूछताछ की इजाजत दी थी. 


सीबीआई ने क्यों की पूछताछ?


दरअसल, दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में कविता की गिरफ्तारी 15 मार्च को हुई थी. वह इसके बाद से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं. सीबीआई बीआरएस नेता से इस केस में सह-आरोपी बुच्ची बाबू के फोन से मिले व्हाट्सऐप चैट और एक भूमि सौदे से संबंधित दस्तावेजों के बारे में पूछताछ करना चाहती थी. इसे लेकर ही वह तिहाड़ जेल में उनसे पूछताछ करना चाहती थी. 


यह भी पढ़ें: दिल्ली शराब नीति मामले में CBI का बड़ा एक्शन, के कविता को किया गिरफ्तार