Sagar Dhankar Murder Case: सागर धनखड़ हत्याकांड (Sagar Dhankar Murder Case) के मामले में दिल्ली की एक अदालत (Delhi Court) ने पहलवान और दो बार के ओलंपिक विजेता सुशील कुमार (Sushil Kumar) पर आरोप तय कर दिए हैं. सुशील कुमार के साथ-साथ 17 अन्य लोगों पर भी आरोप तय किए गए हैं. दिल्ली की रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) ने सुशील कुमार समेत 18 लोगों पर हत्या, हत्या की कोशिश, दंगा फैलाना, गैरकानून तरीके से भीड़ इकट्ठा करना के साथ साथ अन्य धाराओं के तहत आपराधिक साजिश रचने के आरोप तय किए गए हैं.


इसके अलावा कोर्ट ने मामले में फरार चल रहे 2 आरोपियों के खिलाफ भी आरोप तय किए हैं. साल 2021 में 4-5 मई की रात को सुशील कुमार अपने कुछ साथियों के साथ दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम पहुंचता है और पहलवान सागर धनखड़ के साथ जबरदस्त मारपीट करता है. इस घटना में सागर को गंभीर चोटें आईं और बाद में उसकी मौत हो गई. घटना के बाद से ही सुशील कुमार फरार हो जाता है और 17 दिन बाद उसकी गिरफ्तारी होती है. दिल्ली की स्पेशल सेल की टीम सुशील कुमार और अन्य लोगों की गिरफ्तार करती है. फिलहाल सुशील कुमार और हत्याकांड से जुड़े आरोपी तिहाड़ जेल में बंद हैं.


सागर धनखड़ हत्याकांड में 20 आरोपी


सागर धनखड़ हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार समेत 20 लोगों को आरोपी बनाया था. जिसमें से 2 आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं जबकि 18 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. फरार आरोपियों की पुलिस अभी भी तलाश कर रही है. बताया जाता है कि पहलवान सुशील कुमार और सागर धनखड़ के बीच दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में एक फ्लैट को लेकर कहासुनी हो गई थी. जिसके बाद बात मारपीट पर उतर आई और सागर धनखड़ की मौत हो गई.


वो वायरल वीडियो


सागर धनखड़ के (Sagar Dhankhar) साथ हुई मारपीट की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. जिसमें सुशील कुमार (Sushil Kumar) अपने हाथों में एक डंडा पकड़े हुए दिखाई दे रहा था. इस वीडियो में सागर धनखड़ जमीन पर गिरा हुआ पाया जाता है. बाद में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट (Postmortom Report) में खुलासा होता है कि सागर की मौत सिर पर चोट लगने से हुई. इस घटना में सागर की मौत और दो अन्य लोग घायल हुए थे.


ये भी पढ़ें: पहलवान सुशील कुमार तिहाड़ जेल में कैदियों को दे रहें हैं कुश्ती की ट्रेनिंग, जेल अधिकारियों ने दी परमिशन


ये भी पढ़ें: Chhatrasal Stadium Case: सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार को झटका, नहीं मिली जमानत