Coronavirus: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों (Health Authorities) ने बीते दिन कहा कि, पिछले 15 दिनों में अस्पतालों में कोरोना से पीड़ित मरीज़ों के भर्ती होने की संख्या में इजाफा हुआ है. ये इजाफा दो तिहाई तक देखा गया है.


वसंत कुंज (Vasant Kunj) फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital) की डायरेक्टर डॉ. गौरी शंकर शर्मा (Dr. Gauri Shankar Sharma) ने बताया कि, अन्य बीमारियों से पीड़ित अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज़ों में भी कोरोना पाया गया है. उन्होंने बताया कि, अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज़ों की दिन पर दिन संख्या बढ़ रही है. मैंने दो तरह के मरीज़ों को भर्ती होते फिलहाल के समय में देखा है. एक वो जो अन्य बीमारी से पीड़ित हैं और वो कोरोना से भी संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, दूसरे वो जो कोराना से संक्रमित होने के बाद घबराकर भर्ती हो रहे हैं.






मरीज़ों ने लगवाई हुई दोनों डोज


डॉ. गौरी शर्मा ने बताया कि, कोरोना से संक्रमित भर्ती मरीज़ों में अधिकतर ऐसे हैं जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई हुई हैं. वहीं, आईसीयू में वो मरीज़ हैं जो एक से अधिक बीमारी की चपेट में हैं. बता दें, बीते दिन देशभर में कोरोना के 12 हजार से अधिक मामले दर्ज हुए थे. वहीं, दिल्ली के आंकड़ों पर नजर डालें तो राजधानी में 1964 नए मामले सामने आए थे. इस दौरान 8 लोगों की मौत हुई थी तो वहीं 1939 मरीज़ कोरोना से ठीक हुए थे. रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 9.42 प्रतिशत रहा. इस समय दिल्ली में कोरोना के 6826 एक्टिव केस हैं.


यह भी पढ़ें.


Kailash Vijayvargiya: नीतीश कुमार को लेकर कैलाश विजयवर्गीय का अजीबोगरीब बयान, बोले- 'जैसे अमेरिका में...'


Chahal-Dhanashree: धनश्री के साथ रिश्तों में दरार की अटकलों पर युजवेंद्र चहल की सफाई, इंस्टाग्राम पर फैंस से की ये अपील