Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव डालने के आरोप में मोहम्मद कलीम (28) को गिरफ्तार किया है. मोहम्मद कलीम पर आरोप है कि उसने चांदनी महल थाने के इलाके के तुर्कमान गेट पर बने रैन बसेरे के केयरटेकर संदीप सागर पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया और पैसों का लालच भी दिया. आरोपी ने ये भी कहा कि अगर वो धर्म बदल देगा तो वो सरकारी नौकरी भी लगवा देगा. 


शिकायतकर्ता के मुताबिक, आरोपी हिन्दू धर्म के बारे में भी गलत बातें बोलता था और यूट्यूब पर धार्मिक वीडियो दिखाकर हिन्दू धर्म की बहिष्कार की बात भी करता था. दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 9 जून को मुकदमा दर्ज कर उसे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर आईपीसी की धारा 153A और 295 A के तहत केस दर्ज किया गया है. 


हिंदू धर्म का बहिष्कार करने को कहता था आरोपी


शिकायत में ये भी बताया गया है कि आरोपी कलीम केयरटेकर संदीप को यू ट्यूब पर इस्लाम धर्म से संबंधित वीडियो दिखाता था और कहता था कि हिंदू धर्म में कोई विशेषता नहीं है. वीडियो के माध्यम से हिंदू धर्म का बहिष्कार करने को कहता था और हिंंदू धर्म के बारे में गलत बातें बोला करता था.


बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कई ऐसे धर्मांतरण वाले मामलों की खबर सुनने को मिली है. हाल ही में गाजियाबाद में ऑनलाइन गेम की आड़ में एक मौलवी सहित दो लोगों ने एक 17 साल के लड़के का न सिर्फ धर्म परिवर्तन करा दिया, बल्कि उसे पांच वक्त का नमाजी भी बना डाला. परिवार को जब इस मामले का पता चला तो लड़के के पिता ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. जिसके बाद इस पूरे मामले से पर्दा उठा. इतना ही नहीं इस धर्मांतरण का कनेक्शन मुंबई और दुबई से भी जु़ड़े हुए हैं. 


यह भी पढ़ें:-


Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस ने दो महिला पहलवानों से बृजभूषण सिंह के खिलाफ मांगे सबूत, रिपोर्ट में दावा