नई दिल्ली: दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एक मशहूर रेस्त्रां व पब के खिलाफ कोविड-19 दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.


माइ बार हेडक्वार्टर्स के मालिक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा


पुलिस के मुताबिक, हेड कांस्टेबल पवन और कांस्टेबल राकेश चार अप्रैल को कनॉट प्लेस के इनर सर्किल में गश्त पर थे, जब दोनों पुलिसकर्मियों ने रात करीब 10 बजे 'माइ बार हेडक्वार्टर्स' रेस्त्रां में प्रवेश किया तो उन्हें बार में भारी संख्या में ग्राहक दिखे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अधिकतर ग्राहकों ने मास्क नहीं पहना हुआ था और वे सामाजिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं कर रहे थे. पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) ईश सिंघल ने कहा कि कोविड-19 दिशा-निर्देशों के उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में रेस्त्रां के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

मरीजों का आंकड़ा 7 लाख से ज्यादा हो चुका है


दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामले बढ़कर साढ़े 8 हजार के पार हो चुके हैं. वहीं कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 7 लाख से ज्यादा हो चुका है. दिल्ली में एक दिन में अब तक का दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना वायरस के 8521 नए केस सामने आए हैं. 11 नवंबर 2020 के बाद से ये सबसे ज्यादा केस हैं. 11 नवंबर को दिल्ली में 8593 कोरोना केस एक दिन में आए थे. वहीं अब तक दिल्ली में 7,06,526 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.


यह भी पढ़ें.


संजय सिंह ने साधा निशाना- यूपी में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बंगाल में कर रहे हैं रैली