कृषि कानूनों के खिलाफ किसान अपनी मांगों को लेकर बीते 125 दिन से अधिक समय से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कानून को रद्द करने की मांग को लेकर अब किसान संगठनों ने कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे पर 24 घंटे चका जाम करने का ऐलान कर दिया है. वहीं अब किसानों के इस ऐलान के बाद सुरक्षा को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने मौके पर जवानों की तैनाती कर दी है.


20 कंपनियों को केएमपी की सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाया गया है


मिली जानकारी के मुताबिक, 20 कंपनियों को केएमपी की सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाया गया है. बताया जा रहा है कि ये कंपनियां 6 डीएसपी समेत 17 इंस्पेक्टर के इशारों पर काम करेगी. कहा जा रहा है कि, जाम के वक्त सुरक्षा व्यवस्था को खराब करने वालों के खिलाफ सख्त से कार्रवाई की जाएगी. वहीं, पुलिस ने जनता से अपील की है कि इस दौरान केएमपी से होते हुए ना गुजरें.


आज सुबह 8 बजे से कल सुबह 8 बजे तक केएमपी बॉर्डर पर जाम रखने की चेतावनी


बता दें, किसान लगातार कृषि कानून के खिलाफ एकजुट होकर सरकार से कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. कुंडली बॉर्डर पर हजारों की तादाद में किसान डटे हुए हैं. उनके लगातार बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन करने से आवागमन पूरी तरह ठप है. वहीं, किसानों ने आज सुबह 8 बजे से रविवार सुबह 8 बजे तक केएमपी पर धरना प्रदर्शन कर जाम रखने की चेतावनी दी है.


16 जगहों पर पुलिस नाके लगाए गए- एसपी


किसानों के इस ऐलान पर एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बात करते हुए बताया कि, 16 जगहों पर पुलिस नाके लगाए गए हैं. इन नाकों पर पुलिसकर्मी भारी तादाद में तैनात रहेंगे. केपीएम बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधी पर नजर होगी. एसपी का कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाई जाएगी.


यह भी पढ़ें.


CM अशोक गहलोत ने PM मोदी से पूछा- राज्यों के पास वैक्सीन नहीं, कैसे मनाया जाएगा 'टीका उत्सव'?