MCD Mayor Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव के बाद मेयर किस पार्टी का होगा? ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि एमसीडी रिजल्ट के दिन बीजेपी के कई नेताओं ने दावा किया था कि निगम में महापौर उनका ही होगा. हालांकि अब बीजेपी कह रही है कि वो एमसीडी में विपक्ष की भूमिका निभाएगी.  


दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि वो दिल्ली नगर निगम में एक सशक्त और जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका में होगा. उन्होंने मेयर किसका होगा के सवाल पर कहा कि दिल्ली की जनता ने हमें 40 फीसदी वोट दिया है. हम बहुत सारी सीटें कम वोट से हारे. एससीडी में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिला है लेकिन हम आप को भ्रष्टाचार नहीं करने देंगे. 


मेयर के चुनाव में बीजेपी क्या करेगी?  
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि वो विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. दिल्ली में हमें बहुत अच्छी ताकत मिली है. कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा और सरेंडर कर दिया, जिसके कारण उसकी यह हालत यह हो गई है. आप वह प्रदर्शन नहीं कर पाई जो विधानसभा में उसने किया था तो ऐसे में हम आने वाले दिनों और अगले चुनाव की तैयारी करेंगे.


दिल्ली के 250 सदस्यीय नगर निगम में सिर्फ कांग्रेस को सिर्फ नौ सीटें मिली. आम आदमी पार्टी को 134 और भारतीय जनता पार्टी को 104 सीटें हासिल हुईं. इसी के साथ बीजेपी 15 साल बाद एमसीडी की सत्ता से बाहर हो गई है. बता दें कि एमसीडी के चुनावों में कांग्रेस की वोट हिस्सेदारी 21.2 प्रतिशत से घटकर 11.68 प्रतिशत रह गई है.


MCD Election Results: एमसीडी के नवनिर्वाचित 67% पार्षद करोड़पति, जानें किस पार्टी में सबसे अधिक?