College Girls Dancing In Burqa: कर्नाटक के मंगलुरु से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. यहां सेंट जॉसेफ इंजीनियरिंग कॉलेज से कुछ लड़कियों को सिर्फ इसलिए सस्पेंड कर दिया गया, क्योंकि वो कॉलेज के एक कार्यक्रम में बुर्का पहनकर डांस कर रहीं थी. इस पूरे घटनाक्रम पर कॉलेज ने कहा है कि छात्राएं गलत तरीके से स्टेज पर चढ़ गईं थीं और उन्होंने "सख्त दिशानिर्देशों" का उल्लंघन किया था.


गुरुवार को छात्राओं का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो 'फेविकोल से' (Fevical Se) गाने पर डांस कर रहीं थीं. कॉलेज प्रबंधन ने कहा कि छात्राएं मुस्लिम हैं और जांच पूरी होने तक उन्हें निलंबित कर दिया गया है. कॉलेज प्रबंधन ने बाद में एक बयान भी जारी किया, जिसमें कहा गया कि "कैंपस में हर कोई जानता है कि इस संबंध में सख्त दिशानिर्देश लागू हैं."


कॉलेज प्रबंधन ने और क्या कहा?


कॉलेज ने आगे कहा, "यह स्वीकृत कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था और इसमें शामिल छात्राओं को जांच लंबित रहने तक निलंबित कर दिया गया है. कॉलेज उन गतिविधियों का समर्थन नहीं करता है जो समुदायों और सभी के बीच सद्भाव को नुकसान पहुंचाए."






सोशल मीडिया पर हुआ बवाल!


कॉलेज स्टूडेंट्स को सस्पेंड किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया. कई यूजर्स ने वीडियो को शेयर किया और कहा कि बुर्का पहनकर डांस करना गलत नहीं है. वहीं कई सोशल मीडिया यूजर्स ने डांस को गलत बताया, क्योंकि उनका मानना था कि इसमें अश्लील स्टेप्स थे.






ट्विटर यूजर्स ने पूछे सवाल


कुछ ट्विटर यूजर्स ने वीडियो शेयर कर पूछा कि छात्रों को क्यों निलंबित किया गया है. एक यूजर ने लिखा, "... बुर्का एक पवित्र पोशाक नहीं है या ऐसा इसलिए है, क्योंकि इस्लाम में नृत्य प्रतिबंधित है?" वहीं एक अन्य यूजर ने कहा, "अगर बुर्का पहनना गलत नहीं है तो बुर्का पहन कर डांस करने में क्या बुराई है?"


ये भी पढ़ें- ‘खत्म हो रहा मोदी मैजिक, जीत के लिए करना पड़ा ध्रुवीकरण’, चुनाव नतीजे के बाद अधीर रंजन का हमला