देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर धीमी पड़ गई है. संक्रमित आंकड़ों से लेकर मौत का आंकड़ा बेहद कम हो गया है. वहीं, अब सरकार का पूरा ध्यान लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाने पर है. सरकार तीसरी लहर के आने से पहले ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीका लगाने पर ध्यान दे रही है.


वहीं, अब दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने कहा कि ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से जुड़े होम डिलीवरी एजेंट्स को प्रथमिकता से साथ कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. आपको बता दें, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बात की जानकारी दी है.


होम डिलीवरी एजेंट्स ने कोरोना काल में किया बेहद शानदार काम


दरअसल, कोरोना काल में जहां एक ओर लोग घरों के अंदर बैठे हुए थे वहीं, ये होम डिलीवरी एजेंट्स का काम बेहद बेहतरीन साबित हुआ. माना जा रहा है कि इन एजेंट्स के चलते लोग खुद को घरों से बाहर निकल ने रोक सके. सभी जरूरते चीज़ें समय रहते ये होम डिलीवरी एजेंट्स लोगों तक पहुंचा रहे थे. वहीं, इनके काम को देखते हुए दिल्ली सरकार ने इन सभी एजेंट्स को वैक्सीन लगाने का निर्णय लिया है.


प्राथमिक्ता के साथ लगाई जाए होम डिलीवरी एजेंट्स को वैक्सीन


उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य विभाग को लिखा कि सभी ऑनलाइन कंपनियों में होम डिलीवरी का काम करने वाले सभी लोगों को प्राथमिकता के साथ वैक्सीन लगाई जाए. उन्होंने बताया कि दिल्ली को 18-44 साल के लोगों के लिए वैक्सीन मिल चुकी है और इस अभियान को शुरू कर दिया गया है.


मनीष सिसोदिया ने कहा, अमेजन, फ्लिपकार्ट, जोमैटो, स्विग्गी, समेत अन्य कंपनियों से संपर्क किया जाए और होम डिलीवरी का काम करने वाले सभी कर्मचारियों का टीकाकरण जल्द से जल्द कराया जाए.


यह भी पढ़ें.


असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने अल्पसंख्यकों से की उचित परिवार नियोजन नीति अपनाने की अपील