उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते दिन दिल्ली पहुंचे हैं. योगी का दिल्ली पहुंचना और केंद्र समेत बीजेपी के बड़ें चेहरों से मुलाकात करना कई सवाल खड़े कर रहा है. एक ओर जहां कैबिनेट का विस्तार को लेकर सवाल उठ रहे हैं तो वहीं, अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी ने क्या महामंथन शुरू कर दी है इस तरह के सवाल उठ रहे हैं.

  


बता दें, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे साथ ही उनकी मुलाकात आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी होगी. जानकारी के मुताबिक, आज सुबह 10.45 बजे योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. वहीं, जेपी नड्डा से उनकी मुलाकात 12.30 बजे होगी. बताते चले, बीते दिन योगी ने गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी.  


मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज


केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करने के बाद से एक बार फिर राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई है. इन अटकलों को तब और बल मिला जब सूत्रों ने दावा किया कि नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और एक दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मिले. प्रसाद ने हालांकि इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट करार दिया.


हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए पूर्व प्रशासनिक अधिकारी और विधान परिषद के सदस्य ए के शर्मा भी दिल्ली में हैं. सूत्रों का कहना है कि उन्होंने पार्टी के कुछ केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की. शर्मा को प्रधानमंत्री मोदी का करीबी समझा जाता है.


मुलाकातों के इस दौर के बारे में बीजेपी नेताओं या पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी लेकिन सूत्रों ने दावा किया कि यह कवायद प्रसाद और शर्मा सहित कुछ अन्य नेताओं को उत्तर प्रदेश सरकार में शामिल किए जाने को लेकर है. प्रसाद राज्य के जानेमाने ब्राह्मण परिवार से हैं तो शर्मा भूमिहार बिरादरी से संबंध रखते हैं.


यह भी पढ़ें.