दिल्ली विधानसभा में गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और केंद्र सरकार को कई आरोपों से घेरा. केजरीवाल ने अपने वक्तव्य की शुरुआत दिल्ली सरकार द्वारा लिए गए निर्णय से की और कहा, "हमने यह फैसला लिया है कि बाबा साहेब आंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें दिल्ली सरकार के सभी दफ्तरों में लगाई जाएंगी. मुझे लगा था कि विपक्ष हमें बधाई देगा कि ऐसा निर्णय लिया गया, लेकिन हमारी आलोचना हो रही है."


उन्होंने कहा, "बीजेपी वाले बोल रहे हैं कि सावरकर और हेडगेवार की तस्वीर क्यों नहीं लगाई. कांग्रेस बोल रही है कि इंदिरा की क्यों नहीं लगाई, ये लोग अंबेडकर और भगत सिंह से इतनी नफरत क्यों करते हैं?" केजरीवाल के इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने वॉक आउट किया, तो केजरीवाल ने उनसे पूरी बात सुनने का आग्रह किया.


झूठ से नफरत है- रामवीर सिंह बिधूड़ी


नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा"हमें बाबा साहेब अंबेडकर और शहीद भगत सिंह से नहीं, झूठ से नफरत है. दिल्ली के सीएम को एलजी एड्रेस पर ही बोलना चाहिए था." सत्र के दौरान सत्ता पक्ष आरएसएस हाय-हाय के नारे लगा रहा था, जबकि बीजेपी विधायक टुकड़े-टुकड़े गैंग की बात करते रहे.


एकीकरण से एमसीडी सशक्त होगी- बिधूड़ी


एमसीडी के एकीकरण पर केजरीवाल ने कहा कि इन्होंने हार के डर से यह निर्णय लिया. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने जवाब में एबीपी न्यूज को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहते हैं, "केजरीवाल ने 2017 में कहा था कि तीनों निगमों में आप को बहुमत मिलेगा, आप तीसरे नंबर पर रही. चुनाव थोड़े समय के लिए टालना पड़ा, तो उसके पीछे है 13 हजार करोड़ बकाया जो दिल्ली सरकार का निगमों का रोक लिया. निगम कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पा रही थी. एकीकरण से एमसीडी सशक्त होगी और एमसीडी में फिर से बीजेपी ही आएगी. निगमों को पटरी पर लाया जाएगा." 


सारे लोग बीजेपी छोड़ AAP में आ जाओ- सीएम 


केजरीवाल अपने वक्तव्य में विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, "हिटलर भी अपने चमचों को नौकरी, रोजगार देता था. घर की बिजली के लिए केजरीवाल काम आता है, आपके घर में कोई बीमार हो, तो केजरीवाल काम आता है. सारे लोग बीजेपी छोड़ आम आदमी पार्टी में आ जाओ." इसके जवाब में LOP रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट को दिल्ली की स्वास्थ व्यवस्था पर ये बोलना पड़ा कि दिल्ली के अस्पतालों की हालत बूचड़खाने से भी ज्यादा खराब है. राजीव गांधी अस्पताल में 9 लोगों की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई, ये इनकी स्वास्थ व्यवस्था है."


द कश्मीर फाइल्स- बंटी और बबली फिल्म की चर्चा 


केजरीवाल अपने भाषण में कहा, "एक पिक्चर थी बंटी और बबली, जिसमें पार्टी के कार्यकर्ता नारा लगा रहे होते हैं कि हमारी मांगे पूरी करो, नेता बाहर आता है और पूछता है, हां भई क्या मांगें हैं, तो किसी को नहीं पता होता. यही हाल बीजेपी का है, इनके लोग कभी किसान बिल तो कभी शराब की दुकानों के बारे में नारे लगाते हैं, अब इन्हें कश्मीर फाइल्स मिल गई है."


कश्मीरी पंडितों की पीड़ा से पैसे कमाए जा रहे- सीएम


बता दें कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स लगातार सुर्खियां बटोर रही है. साथ ही बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ कमा चुकी है. इसे लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, "किसी प्रधानमंत्री के 8 साल पीएम रहने के बाद विवेक अग्निहोत्री के चरणों में जगह लेनी पड़ रही है, तो उसने 8 साल में कोई काम नहीं किया. कश्मीरी पंडितों की पीड़ा से पैसे कमाए जा रहे हैं. ये बोलते हैं फिल्म को टैक्स फ्री करो, मैं कहता हूं यूट्यूब पर डाल दो ना, फ्री ही फ्री है."






नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी इस पर कहते हैं कि दिल्ली विधानसभा इसके लिए उचित मंच नहीं है. दिल्ली विधानसभा में योजनाओं पर बात होती है, केजरीवाल जो कुछ बोल रहे थे ये तो पीसी में वैसे ही बोलते हैं.


ये भी पढ़ें-


Ukraine Russia War: यूक्रेन में जंग से भीषण तबाही, बाइडेन और NATO पर और सहायता के लिए दबाव बनाएंगे जेलेंस्की


Political Crisis In Pakistan: क़ुरान का जिक्र कर इमरान खान का विपक्ष पर निशाना, कहा- डाकुओं का टोला...