Clean Water in Delhi: केजरीवाल सरकार दिल्ली में अमोनिया हटाने वाले प्लांट लगाएगी. एक एमजीडी के प्लांट से 7 हजार परिवारों को साफ पानी मिलेगा. दिल्ली जल बोर्ड अध्यक्ष और मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकार अगले साल गर्मियों तक 24 घंटे पानी आपूर्ति के सपने को साकार करेगी. 


दिल्ली जल बोर्ड अध्यक्ष सत्येंद्र जैन ने पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग पर स्थित वी-11 रैनी वेल का निरीक्षण कर एक एमजीडी अमोनिया रिमूवल प्लांट का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली में अमोनिया हटाने वाले ज्यादा संयंत्र लगाएगी. एक एमजीडी के प्लांट से 7 हजार परिवारों को साफ पानी मिलेगा. साथ ही 24 घंटे जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जल बोर्ड कड़ी मेहनत कर रहा है. केजरीवाल सरकार अगले साल गर्मियों तक 24 घंटे पानी आपूर्ति के सपने को साकार बनाएगी. 


कितने परिवारों को मिलेगा पानी?


जानकारी के मुताबिक एक एमजीडी प्लांट 7 हजार परिवारों को पानी उपलब्ध कराने के लिए पर्याप्त है क्योंकि भूमिगत जलाशय को इससे सीधे साफ पानी मिलता है. साथ ही पानी की उपलब्धता बढ़ाने के लिए राजधानी में और भी ऐसे प्लांट लगाए जाएंगे. सत्येंद्र जैन ने हाल ही में बताया था कि दिल्ली सरकार 24 घंटे जलापूर्ति के अपने सपने को साकार करने हेतु कड़ा परिश्रम कर रही है.


सरकार ने कहा था कि जल बोर्ड जल्द से जल्द बुनियादी ढांचा तैयार करने के प्रयास में लगा है ताकि अगली गर्मियों तक 24 घंटे सातों दिन जल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके ताकी लोगों को बेहतर गुणवत्ता वाला पानी उपलब्ध कराने के लिए ट्यूबवेल के साथ आरओ सिस्टम भी लगाए जाएंगे.



यह भी पढ़ें:
पानी की किल्लत को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दी सत्येंद्र जैन के घर का पानी का कनेक्शन काटने की चेतावनी
ऑक्सीजन मामले पर सत्येंद्र जैन बोले- केंद्र सरकार जल्द ही बोलेगी कि कोविड आया ही नहीं था