Rapid Covid Test: दिल्ली एयरपोर्ट पर रविवार को लगातार दूसरे दिन भी अंतरराष्ट्रीय विमान यात्रियों की ‘रैंडम’ कोविड जांच जारी रही, जिनमें से कुछ यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जेनस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर के एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर शनिवार (24 दिसंबर) की सुबह 10 बजे से रविवार (25 दिसंबर) की शाम 7 बजे तक 455 यात्रियों की रेंडम कोविड जांच की गयी, जांच में कुछ यात्रियों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. विशेष ब्योरे का तुरंत पता नहीं लगाया जा सका है. बता दें कि जेनस्ट्रिंग्स दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस की जांच कर रही है.


चीन सहित विभिन्न देशों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी के बीच भारत सरकार ने शनिवार से प्रत्येक इंटरनेशनल फ्लाइट्स से आने वाले यात्रियों में से दो प्रतिशत के लिए रेंडम कोरोनावायरस की जांच को अनिवार्य कर दिया है.


रोज 500 यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही


सरकार के जारी बयान में कहा गया है कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (IGIA) पर हरदिन औसतन 25,000 यात्री पहुंचते हैं. उनमें से जिन यात्रियों में कोरोना से संबंधित लक्षण पाए जा रहे हैं, ऐसे 500 यात्रियों की जांच की जा रही है. शनिवार (24 दिसंबर) को पहले दिन के अंत तक जेनेस्ट्रिंग्स ने लगभग 110 कोविड नमूनों के परीक्षण किए थे.


एयरपोर्ट पर जांच कर रही जेनस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर की संस्थापक डॉक्टर गौरी अग्रवाल ने बताया कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश के बाद दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर आ रहे दो फीसदी यात्रियों की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि पहले दिन के अंत तक जेनेस्ट्रिंग्स ने लगभग 110 कोविड नमूनों की जांच की थी, वहीं रविवार तक जांच का आंकड़ा बढ़ कर 450 हो गया. इनमें से दो यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं वहीं इनमें आधी फीसदी से भी कम यात्री संदिग्ध पाए जा रहे हैं.


यह भी पढ़ें:
'सुबह छात्रों को जगाने के लिए अलार्म बजाएं मंदिर-मस्जिद', बोर्ड एग्जाम से पहले खट्टर सरकार का अनोखा आदेश