Indigo Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरपोर्ट का विमान रविवार (11 फरवरी) को एक बड़ी अनहोनी का शिकार हो गया. इंडिगो एयरलाइंस का विमान एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद टैक्सी-वे का रास्ता भूल गया. समाचार एजेंसी एएनआई ने एयरपोर्ट सूत्रों के जरिए इसकी जानकारी दी है. विमान के टैक्सी-वे का रास्ता भूलने की वजह से 28/10 रनवे से कई फ्लाइट्स के रवाना होने में देरी का सामना करना पड़ा. विमान को हटाने के बाद ही एयरपोर्ट चालू हो पाया. 


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अमृतसर से इंडिगो का विमान दिल्ली के 'इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट' पर आ रहा था. इस दौरान उसे लैंडिंग के बाद एक अनहोनी का सामना करना पड़ा, क्योंकि वह टैक्सी-वे का रास्ता ही भूल गया. इस वजह से एयरपोर्ट के एक रनवे को करीबन 15 मिनट तक बंद करना पड़ा. टैक्सी-वे का रास्ता भूलने वाला विमान A320 एयरक्राफ्ट था, जिसकी विमान संख्या 6E 2221 थी. इस अनहोनी में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ. 


लैंडिंग के बाद क्या हुआ?


बताया गया कि विमान ने बिल्कुल नॉर्मल तरीके से लैंडिंग की, लेकिन वो फिर निर्धारित टैक्सी-वे का रास्ता भूल गया और आगे बढ़ते-बढ़ते रनवे के आखिरी छोर तक पहुंच गया. इस घटना की वजह से फ्लाइट्स ऑपरेशन प्रभावित हुआ और रनवे का 15 मिनट तक इस्तेमाल नहीं हो पाया. इंडिगो ने इस घटना के तुरंत बाद एक टॉविंग वैन को वहां भेजा और फिर विमान को रनवे के आखिरी छोर से निर्धारित पार्किंग वाली जगह तक लाया गया. इसके बाद ही एयरपोर्ट पर सामान्य तरीके से काम शुरू हुआ. 


इंडिगो ने क्या कहा? 


इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से भी इस अनहोनी की पुष्टि कर दी गई है. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि अमृतसर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E 2221 कम दृश्यता की वजह दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद एग्जिट टैक्सी-वे का रास्ता भूल गई. विमान को रनवे पर ही रोक दिया गया और खींचकर पार्किंग बे तक ले जाया गया. दरअसल, रविवार को सुबह में दिल्ली में घना कोहरा छाया रहा है, इसका असर विमान सेवाओं पर पड़ा है. 


यह भी पढ़ें: पैसेंजर्स के खाने-पीने में लापरवाही पड़ेगी भारी, विमानन कंपनियों को मिले सरकार से ये निर्देश