Cyclone Shaheen: अरब सागर (Arabian Sea) के उत्तर-पूर्व में आज देर शाम तक चक्रवात शाहीन के बनने के आसार हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, चक्रवाती तूफान शाहीन के आज देर रात तक या कल सुबह तक खतरनाक रूप लेने की आशंका है. हालांकि भारत में इसका ज्यादा असर नहीं होगा लेकिन इस दौरान कच्छ और सौराष्ट्र में तेज बारिश हो सकती है. IMD के मुताबिक, अरब सागर में प्रवेश करने के बाद अगले कुछ घंटों में चक्रवाती तूफान शाहीन के पाकिस्तान की ओर बढ़ने की संभावना है. 


IMD ने बताया, "अगले कुछ घंटों में चक्रवाती तूफान शाहीन और तेज हो जाएगा. इस दौरान 90 से लेकर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की सम्भावना है. इसके अरब सागर में भारत के तटों से पाकिस्तान में मकरन के तटों (Makran coasts) की तरफ बढ़ने की आशंका है.   "


भारत में नहीं होगा इसका ज्यादा असर 


IMD के मुताबिक, चक्रवाती तूफान शाहीन भारत के तटों पर ज्यादा असर नहीं करेगा. हालांकि अगले 12 घंटों में सौराष्ट्र और कच्छ में कुछ स्थानों पर तेज बारिश की आशंका है. इसके अलावा अगले 12 घंटों में गुजरात के तटीय भागों में 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है. इसके अलावा महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में भी इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की आशंका है. 


साथ ही गुजरात के अन्य क्षेत्र, दमन दीव, दादर एवं नागर हवेली में मूसलाधार एवं कुछ स्थानों पर भीषण बारिश होने के आसार हैं. उत्तरी कोंकण में छिटपुट स्थानों पर भीषण वर्षा होने की आशंका है. IMD के मुताबिक, बिहार और झारखंड में भी इस समय निम्न दबाव का क्षेत्र बनता नजर आ रहा है.  


यह भी पढ़ें 


मध्य प्रदेश में बड़ा हादसा: भिंड-ग्वालियर हाइवे पर बस और कंटेनर में टक्कर, महिला समेत 7 की मौत


Coronavirus Updates: देश में लगातार दूसरे दिन बढ़े कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटों में करीब 27 हजार नए केस दर्ज