नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं और बेड्स की कमी को ध्यान में रखते हुए अस्पताल में बेड्स की संख्या बढ़ाने को लेकर बात हो रही है. इसी कड़ी में पश्चिमी दिल्ली में स्थानीय सांसद प्रवेश वर्मा ने अलग-अलग संस्थाओं और जिला प्रशासन के सहयोग से 100 बिस्तरों वाले एक कोविड के सेंटर की शुरुआत की है. फिलहाल अभी इस कोविड सेंटर में 100 बेड हैं लेकिन आने वाले दिनों में इनकी संख्या दोगुनी तक की जा सकती है.


पश्चिमी दिल्ली के अशोक नगर में 100 बेड वाले कोविड केयर सेंटर की शुरुआत सोमवार से हो गई. ये कोविड केयर सेंटर स्थानीय बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने अपने संगठन राष्ट्रीय स्वाभिमान, राधा स्वामी सत्संग व्यास और स्थानीय जिला प्रशासन की मदद से की है. फिलहाल इस कोविड सेंटर में 100 ऑक्सिजन बेड हैं और आने वाले दिनों में जरूरत के हिसाब से ऑक्सीजन बेडों की संख्या बढ़ाकर 200 तक की जाएगी.


इस कोविड सेंटर में डॉक्टर, नर्स, दवाएं और सभी तरह की जरूरत का समान उपलब्ध रहेगा. ये कोविड सेंटर ख़ास तौर पर पश्चिमी दिल्ली के निवासियों को थोड़ी राहत पहुंचाएगा क्योंकि अब उन्हें कोविड के इलाज के लिए अपने संसदीय क्षेत्र से बाहर नहीं जाना पड़ेगा.


इस कोविड सेंटर में रोगियों को दिन में तीन बार मुफ्त में भोजन दिया जाएगा. इस कोविड सेंटर की शुरूआत के बाद अब इलाके के लोगों से यही अपील की जा रही है कि अगर उनको ऑक्सीजन लेकर थोड़ी सी दिक्कत है तो वह इधर-उधर अस्पतालों के चक्कर लगाने की बजाए सीधे इस कोविड सेंटर में आकर अपना इलाज करवा सकते हैं.


असदुद्दीन ओवैसी ने ऑक्सीजन-वैक्सीनेशन पॉलिसी पर केंद्र सरकार को ऐसे घेरा