देश में लगातार कोरोना संक्रमण के चलते स्थिति भयावह बनी हुई है. कोरोना के कहर के चलते देश की स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ाती हुई नजर आ रही हैं जबकि लोग इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ रहे हैं. देश के कई राज्यों में जहां एक ओर ऑक्सीजन की भारी किल्लत है तो दूसरी तरफ वैक्सीन की कमी के चलते तीसरे चरण में अभी तक सभी लोगों का वैक्सीनेशन शुरू नहीं हो पाया है. 


ओवैसी का केन्द्र पर हमला


इस बीच, एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को केन्द्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने वैक्सीनेशन पॉलिसी को लेकर केन्द्र को विफल करार दिया. ओवैसी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा- केन्द्र सरकार वैक्सीनेशन पॉलिसी में फेल रही. वह राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को ऑक्सीजन मुहैया कराने में विफल रही क्योंकि वैक्सीन की सप्लाई पूरी तरह से उसके पास एक्सक्लूसिव है.






चेतावनी के बावजूद सोयी रही सरकार


असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा- वे अपने ही वैज्ञानिकों की चेतावनी पर सोए थे कि दूसरी लहर आएगी लेकिन उसके बावजूद, सरकार विफल रही. गौरतलब है कि कई तरह के प्रतिबंधों के बावजूद भी आज कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालात आज ये हो गई है कि कोरोना संक्रमण के नए केस 4 लाख से ऊपर जा रहा है. मौत के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसी स्थिति में लगातार इस बात को लेकर विपक्षी दलों की तरफ से घेरा जा रहा है कि दूसरी लहर से पहले सरकार ने कदम क्यों नहीं उठाया.


ये भी पढ़ें: Jharkhand Corona Vaccine: झारखंड में 14 मई से 18 साल से ऊपर के सभी को लगाई जाएगी मुफ्त कोरोना की वैक्सीन