हैदराबाद: पड़ोसी राज्यों से जैसे कर्नाटक, महाराष्ट्र से आ रही सभी एम्बुलेंसों को तेलंगाना की सीमाओं पर रोका जा रहा है. कुछ एम्बुलेंस में मरीज गंभीर हालत में हैं. बहुत विनती के बाद भी उन्हें घंटों सीमाओं पर ही रुकना पड़ रहा है.


कुछ पीड़ितों का कहना है कि कल बीच रात से आंध्र प्रदेश के सीमा पर खड़ें हैं, तेलंगाना में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है और वापस जाने को कहा जा रहा है. किसी के पास अगर तेलंगाना के किसी अस्पताल का परमिशन पत्र या बेड का कंफर्मेशन पत्र है तभी उनको तेलंगाना में प्रवेश करने दिया जा रहा है.


सूर्या पेट जिले के गरीका पाडु चेक पोस्ट, महबूबनगर जिले के चेक पोस्ट, जोगुलम्बा गदवाल जिले के चेक पोस्ट समेत कई चेक पोस्ट में यही हाल है. सीमा पर काफी पुलिस बलों को तैनात किया गया है.


तेलंगाना सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं 
तेलंगाना सरकार से अभी तक आधिकारिक रूप से कोई सूचना नहीं आई है. कई बार मुख्यमंत्री या तेलंगाना सरकार के अधिकारी कह चुके हैं कि दूसरे राज्यों से आ रहे मरीजों की वजह से तेलंगाना में सभी अस्पताल भर जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि राज्य में सभी अस्पताल कोरोना मरीजों से भर गए है, स्थानीय लोगों को अस्पतालों में बेड्स नहीं मिल रहे हैं, राज्य में ऑक्सिजन की भी कमी हो रही है.


बड़ी संख्या में पड़ोसी राज्यों से मरीज हैदराबाद पहुंच रहे हैं
हैदाराबाद मेडिकल हब होने की वजह से पड़ोसी राज्यों से लोग इलाज करने हैदाराबाद पहुंच रहे हैं. यहां भीड़ बढ़ रही है. लोगों के लिए बेड्स की कमी हो रही है. अस्पतालों के बाहर एम्बुलेंस की कतारें लग जा रही है. शायद इस वजह से यह कदम उठाया गया है.


कारण जो भी हो तेलंगाना सरकार का वगैर सूचना दिए ये कदम उठाने की वजह से कई मरीजों का जान जोखिम में पड़ गई है.


यह भी पढ़ें:


कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला बोले- कोरोना की दूसरी वेव गंभीर आपदा बनी, ये मोदी सरकार की नाकामी का सबूत