Coronavirus Vaccination Update: कोरोना संक्रमण के खिलाफ जारी जंग में भारत ने आज एक नया मुकाम हासिल किया है. आज एक बार फिर भारत में एक दिन में एक करोड़ से ज्यादा कोरोना की डोज़ लोगों को लगाई गई है. खास बात ये है कि आज वैक्सीनेशन में नया रिकॉर्ड भी कायम हुआ है. 


इससे पहले हाल ही में देश में एक दिन में 1.09 करोड़ कोरोना वैक्सीन की डोज़ लोगों को लगाई गई थी, लेकिन आज ये आंकड़ा और आगे बढ़ चुका है. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस उपलब्धि पर खुशी ज़ाहिर करते हुए इसकी जानकारी साझा की. 


मनसुख मडाविया ने ट्वीट किया, "देश ने स्थापित किया नया कीर्तिमान! PM नरेंद्र मोदी जी के #SabkoVaccineMuftVaccine अभियान ने 1.09 करोड़ से अधिक डोज के अपने पिछले कीर्तिमान को तोड़ते हुए आज नया कीर्तिमान बनाया. देश में आज इससे अधिक टीके अब तक लग गए हैं और यह संख्या लगातार बढ़ रही है. सभी देशवासियों को बधाई."






 


65 करोड़ से ज्यादा लोगों को दी गई वैक्सीन


कोविन की वेबसाइट के आंकड़ों के मुताबिक देश में अभी तक 65,03,29,061 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इनमें से 50,12,44,655 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की एक डोज़ लगवाई है, जबकि 14,90,84,406 लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज़ ले ली है.



सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में पहली बार 9 जजों ने एक साथ ली शपथ, देखिए लिस्ट


Taliban’s New Administration: अमेरिका के जाने के बाद तालिबान के नए प्रशासन में किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी?