नई दिल्लीः देश में अप्रैल के दौरान कोविड-19 के 66 लाख से अधिक नये मामले सामने आए. यह पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद संक्रमण के मामलों को लेकर सबसे खराब महीना साबित हुआ है. अप्रैल महीने में दर्ज किए गए नए मामले पिछले छह महीनों में सामने आए मामलों से अधिक रहे जो कि संक्रमण की दूसरी लहर की गंभीरता को दर्शाता है.


सामने आए 3.86 लाख से अधिक नए मामले


देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3.86 लाख से अधिक नए मामले सामने आए जिसके साथ ही संक्रमित लोगों का अब तक का आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 87 लाख 67 हजार 962 तक पहुंच गया जबकि मार्च के अंत तक मामलों की संख्या 1 करोड़ 21 लाख 49 हजार 335 थी.


22 अप्रैल से सामने आए प्रतिदिन तीन लाख से ज्यादा मामले


स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अप्रैल के बाद से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. पांच अप्रैल से प्रतिदिन एक लाख से अधिक मामले सामने आने लगे जबकि 15 अप्रैल से इनकी संख्या प्रतिदिन दो लाख को पार कर गई और 22 अप्रैल से रोजाना तीन लाख से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं.


स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले चार सप्ताह में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, पंजाब, मध्य प्रदेश और राजस्थान में परिस्थितियां अधिक चिंताजनक हुई हैं.


इसे भी पढ़ेंः
पहले भी तो राज्य सभा जाते रहे हैं रिटायर्ड जज, फिर क्यों हुआ जस्टिस गोगोई पर विवाद?


अमित शाह ने माना, 'देश के गद्दारों' जैसे बयानों से हुआ दिल्ली चुनाव में नुकसान