Assam Coronavirus: देश का पूर्वोत्तर राज्य असम (Assam) बीते दिनों भारी बारिश (Heavy Rain) और बाढ़ (Flood) जैसे हालात से जूझने के बाद अब उबर रहा है. इसी बीच असम में लगातार सामने आ रहे कोरोना संक्रमित (Corornavirus) एक चिंता का विषय बने हुए हैं. शनिवार 23 जुलाई को असम में कोरोना संक्रमण के सात सौ से ज्यादा मामले सामने आए हैं. ये जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी है.


असम के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि राज्य में शनिवार 23 जुलाई की शाम को बीते 24 घंटे के दौराम 736 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए. राज्य के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार असम में अब एक्टिव मामलों की संख्या 6,107 हो गई है. वहीं सकारात्मकता दर 10.77 प्रतिशत पहुंच गई है.


संक्रमण से दर्ज हुई एक मौत


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को असम में कोरोना संक्रमण से एक शख्स की मौत भी दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण से यह मौत राज्य के सोनितपुर जिले में हुई है. फिलहाल अब स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 136 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है.


डिब्रूगढ़ में सामने आए सबसे ज्यादा मामले


रिपोर्ट में बताया गया है कि शनिवार को बीते 24 घंटे के दौरान  6,833 कोरोना टेस्ट (Coronavirus Test) किए गए. जिनमें से डिब्रूगढ़ में 89, कछार में 49, लखीमपुर में 46, कामरूप मेट्रो में 45 और बक्सा में 43 नए मामले सामने आए हैं. फिलहाल असम (Assam) में अब तक कुल 7,34,748 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जिसमें से 7,20,628 संक्रमित इलाज के बाद ठीक हुए हैं. जिसके कारण असम का कोरोना वायरस से रिकवरी रेट 98.08 फीसदी रहा है.


इसे भी पढ़ेंः
Punjab Free Electricity: पंजाब सरकार ने निभाया अपना वादा, हर महीने 300 यूनिट फ्री बिजली के लिए सर्कुलर जारी


Maharashtra Politics: महा विकास आघाडी में बड़ी हो रही दरार, अब कांग्रेस के कई नेता शिवसेना में हुए शामिल