नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने G-23 के नेताओं को खुला पत्र लिखा है. सलमान खुर्शीद ने इस चिट्ठी के जरिए नेताओं से पूछा कि क्या वे पाला बदलने का विचार कर रहे हैं. इसके साथ ही खुर्शीद ने असंतुष्ट नेताओं से प्रश्न किया कि जिस सीढ़ी पर चढ़कर वे जिंदगी के सबसे ऊंचे मुकाम पर पहुंचे हैं, क्या उसे गिराना सही है.


पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद ने पार्टी से नाराज चल रहे नेताओं से कहा है कि उन्हें वर्तमान में सही स्थान तलाशने की बजाय इस पर चिंतन करना चाहिए कि इतिहास उन्हें कैसे याद रखेगा. गौरतलब है कि जम्मू में गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में समूह 23 के नेताओं द्वारा सार्वजनिक तौर पर आक्रोश का प्रदर्शन करने के बाद खुर्शीद का यह बयान आया है.


"बलिदान के साथ सफलता मिलना जरूरी नहीं"
खुर्शीद ने कहा कि असंतुष्ट नेताओं को इस पर चिंता करने की बजाय कि उन्हें क्या मिला, कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ मिलकर देश के सामान्य कार्यकर्ता को दिखाना चाहिए कि वर्तमान में अंधेरे से निकलकर रौशनी में कैसे पहुंचना है. खुर्शीद ने कहा कि बलिदान के साथ सफलता मिलेगी ही यह जरूरी नहीं होता.


बता दें कि कांग्रेस से नाराज चल रहे नेताओं का जम्मू में G-23 आयोजन चल रहा है. कांग्रेस के 23 नेताओं ने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ पिछले कुछ समय से मोर्चा खोला हुआ है. वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में G-23 के नेताओं ने एक कार्यक्रम में पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधा था.


ये भी पढ़ें:



Sasikala Quits Politics: शशिकला के फैसले पर भतीजे दिनाकरन बोले- AMMK मेरे नेतृत्व में लड़ेगी चुनाव


यूपीः आजम खान को जेल पहुंचाने वाले IAS को मिला प्रमोशन, योगी सरकार ने बनाया कमिश्नर