Congress Sankalp Satyagraha: राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस सड़क से संसद तक हुंकार भर रही है. रविवार (26 मार्च) को कांग्रेस पूरे देश में संकल्प सत्याग्रह चलाने जा रही है जिसका आगाज महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट से हो रहा है. इसके लिए राजघाट पर कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. प्रियंका गांधी समेत बड़े कांग्रेस नेता राजघाट पर पहुंच चुके हैं. दूसरी और राजघाट पर भारी तादाद में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. 


दरअसल दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को राजघाट पर इकट्ठा होने की इजाजत नहीं दी है. बावजूद इसके कांग्रेस नेताओं की भीड़ राजघाट पर जुट गई है. 


प्रियंका गांधी पहुंची राजघाट
संकल्प सत्याग्रह में शामिल होने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी राजघाट पर पहुंच चुकी हैं.  प्रियंका गांधी ने राजघाट पर पहुंचने के बाद पहली कतार में बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया. प्रियंका गांधी के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, पी चिदंबरम और सलमान खुर्शीद समेत कई नेता भी राजघाट पहुंचे हैं.


एक दिन के संकल्प सत्याग्रह के दौरान देश भर के जिला मुख्यालय पर गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस कार्यकर्ता जुटेंगे और राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के विरोध में हुंकार भरेंगे. 


हम डरेंगे नहीं- मल्लिकार्जुन खरगे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, हम डरेंगे नहीं, हक के लिए हम और राहुल जी लड़ते रहेंगे. जरूरत पड़ने पर जेल भरो काम भी करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, हमारा सत्याग्रह संकल्प यात्रा के तहत है. बीजपी और मोदीजी की सरकार राहुल जी को बोलने नहीं दे रही है. हमारे भाषणों को भी वो निकाल देते है, कुछ भी नहीं बोलने के लिए दवाब बनाते हैं. इनके जमाने में जो घोटाले हुए है, एक आदमी सब कुछ ले रहा है, उसको सपोर्ट किया जा रहा है. 


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा राहुल जी ने यह मुद्दा सदन में उठाया तो उसे दबाने के लिए मानहानि का केस कर रहे हैं. यह चुनावी भाषण में बोला गया शब्द ह, जिस पर किसी अपमान की बात ही नहीं है.


यह भी पढ़ें


'Out of Syllabus Question', पत्रकार पर भड़के राहुल गांधी तो बीजेपी बोली- भाषा अनुचित, पूरे देश से माफी मांगिए