Rahul Gandhi Disqualified As MP: कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार (25 मार्च) को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार पर भड़क उठे थे. एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने पत्रकार को बीजेपी का आदमी कह दिया था. इस पर बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि ये दिखाता है कि राहुल गांधी को लोकतंत्र और लोकतंत्र के चौथे खंबे मीडिया पर कोई विश्वास नहीं है. उन्होंने ने जिस तरह से अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है, वह अनुचित है. राहुल गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.


भाटिया ने कहा, 'राहुल गांधी का व्यवहार दिखाता है कि उनका लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है. एक पत्रकार ईमानदारी से अपना काम कर रहा था. उसने राहुल गांधी से एक सवाल पूछा और राहुल गांधी को लगा कि ये आउट ऑफ सिलेबस सवाल है. वे जवाब के लिए तैयार नहीं थे और उन्होंने निजी कमेंट करना शुरू कर दिया. इस व्यवहार से उन्होंने लोकतंत्र के चौथे खंबे को चोट पहुंचाने की कोशिश की. 


भाटिया ने आगे कहा कि जर्नलिस्ट के प्रश्न का जवाब इस तरह देना बहुत ही अमर्यादित है. इससे राहुल गांधी के चरित्र पर प्रश्न चिह्न लग रहा है.  राहुल गांधी का व्यवहार अक्षम्य है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए. 


राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या हुआ था ?


संसद सदस्यता जाने के बाद शनिवार को राहुल गांधी पहली बार मीडिया के सामने आए थे. इस दौरान एक पत्रकार ने राहुल गांधी से उन आरोपों पर सवाल पूछा जिसमें बीजेपी कह रही है कि राहुल गांधी ने मोदी सरनेम वाली बात कहकर ओबीसी समाज का अपमान किया है. इस सवाल पर राहुल गांधी ने पत्रकार को बीजेपी का आदमी कह दिया था.


पत्रकार ने राहुल गांधी से पूछा, ''अदालत का जो फैसला आया है, बीजेपी ने कहा है कि आपने ओबीसी समाज का अपमान किया है. बीजेपी पूरे देश में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह कह रही है कि आपने ओबीसी समाज का अपमान किया है.''



बीजेपी का सिंबल सीने पर लगा लीजिए- राहुल


पत्रकार के सवाल पर राहुल गांधी ने उसे टोकते हुए कहा, "आप इतना डायरेक्टली बीजेपी के लिए काम कैसे करते हो?.. थोड़ा घूमघाम के पूछो." राहुल गांधी ने आगे कहा, अगर आप बीजेपी के लिए काम करना चाहते हैं तो बीजेपी का सिंबल सीने पर लगा लीजिए. प्रेस का आदमी होने का ढोंग मत कीजिए. इसके बाद राहुल गांधी ने पत्रकार की तरफ इशारा करते हुए कहा- हवा निकल गई.


जयराम रमेश ने मीडिया पर साधा निशाना


वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मेहुल चोकसी के रेड अलर्ट नोटिस को लेकर बीजेपी और मीडिया पर निशाना साधा है. जयराम रमेश ने लिखा- "अब ये क्रोनोलॉजी समझिए. 12.10.2022: इंटरपोल ने मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस वापस लिया. 18.10.2022: सीबीआई ने इसके बाद भी नई दिल्ली में 4 दिनों की कॉन्फ्रेंस के लिए इंटरपोल की मेजबानी की. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री भी इसमें आमंत्रित थे. 21.03.2023: भारतीय मीडिया ने इस खबर बड़े स्तर पर रिपोर्ट किया. अपना निष्कर्ष खुद निकालिए."


यह भी पढ़ें


Rahul Gandhi Disqualified: राहुल गांधी के सवालों पर बीजेपी ने जमकर सुनाई खरी-खोटी, 2024 चुनाव को लेकर कह दी बड़ी बात