Congress Candidate List For Gujarat Election: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रविवार (13 नवंबर) को कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इस सूची में 33 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. कांग्रेस ने वडगाम से जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani), अंकलाव से अमित चावड़ा को टिकट दिया है. इससे पहले रविवार को दिन में कांग्रेस ने पांच और सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. जबकि एक सीट पर उम्मीदवार भी बदला गया था. 


गुजरात कांग्रेस ने 33 उम्मीदवारों के नामों की ये लिस्ट ट्वीट की है. इसी के साथ कांग्रेस अब तक कुल 142 नामों की घोषणा कर चुकी है. कांग्रेस ने 4 नवंबर को चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए अपनी पहली सूची जारी की थी. 






बोटाद सीट से बदला उम्मीदवार


रविवार को दिन में जारी की गई लिस्ट में कांग्रेस ने ध्रांगधारा सीट से छत्तरसिंह गुंजारिया, मोरबी से जयंती जरज भाई पटेल, राजकोट पश्चिम सीट से मनसुखभाई जादवभाई कलारिया, जामनगर ग्रामीण से जीवन कुंभारवाडिया, गरियाधार से दिव्येश मनुभाई चावड़ा को मैदान में उतारा. जबकि बोटाद सीट से रमेश मार को बदलकर मनहर पटेल को टिकट दिया गया है.


दिसंबर में होंगे चुनाव


कांग्रेस ने 10 नवंबर को 46 नामों के साथ एक और सूची जारी की थी. वहीं शुक्रवार को सात उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई थी. शनिवार को पार्टी ने नौ उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की थी. कांग्रेस (Congress) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश कर रही है, जहां बीजेपी (BJP) दो दशकों से अधिक समय से सत्ता में है. 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को चुनाव होंगे जबकि मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी. 


ये भी पढ़ें- 


Gujarat Assembly Election 2022: कांग्रेस ने पांच और सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया, एक सीट पर कैंडिडेट बदला