Congress MPs Suspension Revoked: लोकसभा में निलंबित सांसदों की वापसी हो गई है. उनके निलंबन को हटाने वाला प्रस्ताव पास होने गया है. वहीं, गतिरोध थमने के बाद सदन में महंगाई को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. लोकसभा में विपक्ष कांग्रेस के चार सांसदों के निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा था. कांग्रेस के चारों सांसद मणिकम टैगोर, जोतिमणि, राम्या हरिदास और टीएन प्रतापन को लोकसभा में महंगाई को लेकर हंगामा करने पर सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया था. 


बता दें इससे पहले आज पहले लोकसभा और फिर राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के चलते कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष का भारी हंगामा देखा गया था. हंगामे के शोर के बीच प्रश्नकाल के दौरान सांसदों द्वारा समस्याएं भी रखी जा रही थीं. 


यह भी पढ़ें- Uddhav Thackeray PC: ‘मुझे संजय राउत पर गर्व’, शिवसेना सांसद की गिरफ्तारी पर भड़के उद्धव, बोले- राजनीति में बुद्धि बल नहीं, बल का प्रयोग


इन नेताओं ने दिया था महंगाई पर चर्चा का नोटिस


संसद के मानसून सत्र में अब 10 दिन और बचे हैं. 12 अगस्त तक यह सत्र चलेगा. विपक्ष के हंगामे के चलते सोमवार को दो हफ्तों बाद संसद की कार्यवाही शुरू हुई है. लोकसभा में आज महंगाई के मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया गया था जबकि कल राज्यसभा में इस मुद्दे पर बहस होनी है. शिवसेना सांसद विनायक राउत और कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने महंगाई पर चर्चा के लिए लोकसभा में नोटिस दिया था. लोकसभा में मुद्दे पर चर्चा को नियम 193 के तहत सूचिबद्ध किया गया था. राज्यसभा में कल नियम 176 के तहत इस पर चर्चा होगी. एनसीपी सांसद फौजिया खान ने राज्यसभा में चर्चा के लिए नोटिस दिया था.


यह भी पढ़ें- Bengal SSC Scam: कुछ करने से लेकर खाने-पीने तक...पार्थ और अर्पिता पर लगातार CCTV कैमरों से ED की निगरानी, पूछताछ की भी रिकॉर्डिंग